उत्तर प्रदेश संगीत कलाकार वेलफेयर एसोसिएसन की बैठक हुई संपन्न

प्रतापगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। लॉकडाउन में कोरोना वायरस जैसी महामारी को देखते हुए प्रतापगढ़ जनपद के वरिष्ठ कलाकारों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से मीटिंग के दौरान पंडित बृजेश शर्मा ने यह सुझाव देते हुए सभी कलाकारों को रजिस्टर्ड संस्था बनाने को प्रेरित कर के कलाकारों द्वारा प्रतापगढ़ जिले में एक संस्था का रजिस्ट्रेशन 28 जुलाई को कराया जो कि संगीत कलाकार कल्याण संस्था जनपद के एक उत्तर प्रदेश के संस्था से जुड़े सभी कलाकारों के हित के लिए है।

कलाकारों की दयनीय स्थिति को देखते हुए और संगीत एवं संस्कृति कार्यक्रम के बंद होने से कलाकारों की नहीं बल्कि सामाजिकता पर भी प्रभाव पड़ेगा। संस्था अध्यक्ष पंडित बृजेंद्र शर्मा ने यह अवगत कराया कि इस महामारी से केवल कलाकार ज्यादा प्रभावित हैं।इस संस्था से आने वाले समय में कलाकारों को निश्चित रूप से लाभ होगा और रजिस्टर्ड संस्था से जुड़े कलाकार ही कलाकार के अधिकारी होंगे तथा अपना अधिकार सरकार से भी मांग सकते हैं।

जिससे आने वाला समय कलाकारों का है। प्रमुख सदस्य देवी प्रसाद विश्वकर्मा, अनिल राज, बजरंगी, धनंजय शुक्ला, मनोज गौतम, पवन वर्मा, संतोष वर्मा, नीरज, आदित्य श्रीवास्तव, राजेंद्र कुमार, पवन प्रीत, सोनू आदि है, इस संस्था मे देवी प्रसाद विश्वकर्मा प्रमुख सलाहकार का पद सौंपा गया।

रिपोर्ट: देव कुमार पांडेय

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *