यूपी के मंत्री और क्रिकेटर चेतन चौहान की हालत गंभीर, लाइफ सपोर्ट में रखे गये

नई दिल्ली.भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क. उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान की तबीयत और बिगड़ गई है. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वहीं सुबह ही उनकी किडनी फेल हो गई. फिलहाल उनको लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. हाल ही में चेतन चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

गौरतलब है कि चेतन चेतन चौहान और सुनील गावस्कर की एक सफल ओपनिंग पार्टनरशिप जोड़ी रही है. टेस्ट क्रिकेट में दोनों ने मिलकर साथ में 3 हजार बनाए. दोनों के बीच 1979 में ओवल में हुई पार्टनरशिप को यादगार माना जाता है. जहां इस जोड़ी ने मिलकर 213 बनाकर उस समय की 203 रनों की सबसे लंबी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड तोड़ा था.

जानकारी के अनुसार 73 साल के चेतन ने 1969 में टेस्ट क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और 1978 में उन्होंने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया. भारत की तरफ से उन्होंने 40 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले. टेस्ट क्रिकेट में 2 हजार से अधिक रन बनाने के बावजूद चेतन चौहान बदकिस्मत रहे कि उनके नाम एक भी शतक नहीं है. वह टेस्ट क्रिकेट में इतिहास में बिना एक भी शतक जड़े 2 हजार से अधिक बनाने वाले पहले खिलाड़ी थे.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *