यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात पीएसी के 2 जवान कोरोना संक्रमित

लखनऊ. भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. अब स्वास्थ्य विभाग पूरे मुख्यमंत्री आवास को सेनेटाइज करने में जुटा है. संक्रमित दोनों जवान पीएसी  के हैं, जिनकी ड्यूटी आउटर सर्कल में लगती है. ये जवान मुख्यमंत्री आवास के बाहर ड्यूटी पर तैनात थे. गौरतलब है कि इससे पहले यूपी सरकार के 5 मंत्री और उनके परिवार वाले भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. दूसरी तरफ, राजधानी लखनऊ में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. बुधवार को 197 नए मरीज मिले, जबकि डफरिन हॉस्पिटल में तैनात एक वरिष्‍ठ डॉक्टर की संक्रमण से मौत हो गई.

बुधवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के पिछले 24 घंटे में कुल 1685 केस मिले. इनमें लोकभवन स्थित मुख्यमंत्री के मीडिया सेल के दो कर्मचारी भी शामिल हैं. इसके अलावा पूर्व वित्त मंत्री और एक विधायक भी शामिल हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 41383 हो गई है. अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 1012 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 14628 है. उत्तर प्रदेश में अब तक 25743 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं.

प्रदेश में लगतार कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. पिछले तीन दिनों में 1600 से ज्यादा केस रिपोर्ट हुए हैं. सोमवार को 1664, मंगलवार को 1656 और बुधवार को 1685 नए मामले रिपोर्ट किए गए. लगातार नए मामलों के सामने आने की वजह से स्वास्थ्य विभाग के माथे पर भी चिंता की लकीरें साफ़ देखने को मिल रही हैं. दरअसल, अगर इसी रफ़्तार से मरीज रहे तो बेड की समस्या के साथ मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों की उपलब्‍धता भी एक बड़ी समस्या होगी.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *