सीवान: अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियारों का जखीरा देख पुलिस वालों के उड़े होश

सीवान। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट। बिहार के सीवान जिले में पुलिस ने शनिवार को एक अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। मिनी गन फैक्ट्री मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहन गोपाल गांव के एक मकान में चलायी जा रही थी। खरीददारों की मांग के अनुसार छोटे-बड़े हथियारों का निर्माण किया जाता था। इसके बाद एजेंटों के माध्यम से हथियारों को स्थानीय से लेकर दूर-दराज के इलाके तक सप्लाई कर दी जाती थी। इसके एवज में ग्राहकों से मोटी रकम की वसूली की जाती थी।

एसआईटी और पुलिस के संयुक्त नेतृत्व में शुक्रवार को चलाए गए अभियान में इससे जुड़े कुल चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। दबिश देकर पूछताछ के बाद इससे जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, ताकि इससे जुड़े सभी नेटवर्कों का पता लगाया जा सके। छापेमारी में एसडीपीओ सहित नगर थाना, महादेवा ओपी, मुफस्सिल थाने की पुलिस शामिल थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के साथ एसआईटी की टीम ने शात्री नगर इलाके से बबलू व उसके भाई बुनिलाल शर्मा को पकड़ा था। उनके पास से देशी कट्टा के साथ कारतूस भी बरामद किया गया था। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर जब पूछताछ शुरू की तो राज परत दर परत खुलने लगा। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर फतेहपुर इलाके से अंशु कुमार को गिरफ्तार किया।

अर्धनिर्मित हथियारों का जखीरा देख उड़े होश

हथियारों के साथ पकड़े गए आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस बरहन गोपाल निवासी मुक्तिनाथ शर्मा को पकड़ने गयी थी। इस दौरान जांच के क्रम में घर में रखे अवैध अर्धनिर्मित हथियारों के जखीरे को देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। घर से एक-दो नहीं बल्कि सैंकड़ों हथियारों का सामान मिला। इसके बाद वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी।

मशीन से तैयार किया जाता था बंदूक

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अवैध मिनी फैक्ट्री में छोपेमारी के दौरान एक मशीन भी बरामद किया गया है। मौके पर मिली मशीन से अंदेशा लगाया जा रहा है कि हथियार निर्माण में मशीन का भी प्रयोग किया जाता होगा।

गुठनी व नौतन में भी छापेमारी

हिरासत में लिए गए आरोपितों से पूछताछ के आधार पर एसआईटी और पुलिस ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी करती रही। बताया जा रहा है कि इस क्रम में गुठनी व नौतन थाना क्षेत्रों के विभिन्न गांवों में भी छोपमारी कर इससे जुड़े लोगों को पकड़ने का काम जारी है।

क्या कहते हैं एसपी

एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि अवैध मिनी हथियार फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है। जहां हथियार बनाने का काम किया जा रहा था। अभी जांच चल रही है। जल्द इससे जुड़े सभी लोग पुलिस हिरासत में होंगे। साथ ही पुलिस के हाथ लगे लोगों को पकड़ने के बाद उनसे पूछताछ की जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *