सावधानी और जागरूकता ही कोविड-19 से बचाएगी : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

कहा- जंबो हॉस्पिटल के उपयोग का समय विघ्नहर्ता किसी पर भी ना लाएं

पिंपरी/ पुणे, भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट :

पुणे में एक के बाद एक दो कोविड जंबो अस्पताल न केवल बनकर तैयार हुए बल्कि कार्यान्वित भी हो गए हैं, तीसरा अस्पताल भी गुरुवार को उद्घाटित होने वाला है तथापि मेरा ऐसा मानना है की कोविड-19 से बचाव का एकमात्र साधन जागरूकता और बरती जाने वाली सावधानियां है. मैं भगवान विघ्नहर्ता से प्रार्थना करता हूं कि हे भगवान यद्यपि जंबो हॉस्पिटल अस्तित्व में आ गया है फिर भी किसी को भी इस हॉस्पिटल के उपयोग की नौबत ना आए, प्रभु सभी को सुखी रखना स्वस्थ रखना. यह प्रार्थना और यह मत राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज यहां पुणे के पिंपरी चिंचवड़ स्थित अन्नासाहेब मगर स्टेडियम के जंबो कोविद अस्पताल के ऑनलाइन उद्घाटन अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बोलते हुए व्यक्त किया.

उक्त कार्यक्रम में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित दादा पवार, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका की महापौर माई ढोरे, सांसद श्रीरंग बारने, सुप्रिया सुले, पुणे के जिलाधिकारी राजेश देशमुख पीएमआरडीए आयुक्त सुहास दिवसे आदि अधिकारी पदाधिकारी तथा महानगरपालिका के समस्त पदाधिकारी नगरसेवक आदि उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में आगे कहा कि इस बार राज्य में एक तरफ कोविड-19 महामारी है तो दूसरी तरफ राज्य में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश है .हमें इस बात के लिए सावधान रहना होगा की कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी को बारिश का बल न मिलें. कोरोना कब कहां किस प्रकार से हमला करेगा यह कहा नहीं जा सकता यह किस पर हमला करेगा यह भी नहीं कहा जा सकता इसलिए इससे जागरूकता और सावधानी ही बचाव का मुख्य साधन है. लोग मास्क पहने सोशल दूरी बनाकर रखें और हाथ लगातार धोएं यह कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें अपनाना जरूरी है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि पुणे सहित देश और विदेश में कोरोना वैक्सीन को लेकर वैज्ञानिक अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं निश्चित तौर पर निकट भविष्य में यानी जल्द ही कोरोना वैक्सीन तैयार हो जाएगी किंतु महाराष्ट्र जैसे करोड़ों की जनसंख्या वाले राज्य में सभी मरीजों को एक साथ कोरोना की वैक्सीन मिल जाएगी ऐसी अपेक्षा नहीं रखनी चाहिए सभी लोगों को तुरंत वैक्सीन के टीके लगाना संभव नहीं है. इसलिए कोरोना जैसी घातक बीमारी से जागरूकता और सावधानी से ही बचा जा सकता है.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जंबो अस्पताल का उद्घाटन ऐसे समय में हो रहा है जब भगवान विघ्नहर्ता साक्षात विराजमान हैं. मैं भगवान श्री गणेश विघ्नहर्ता विनायक से यह प्रार्थना करता हूं कि हे देवा! जंबो अस्पताल तो बन गया किंतु इसका उपयोग करने का अवसर किसी को भी ना आए, ऐसी मेरी प्रार्थना है. देवा हमारे राज्य के सभी लोगों को स्वस्थ व समृद्ध बनाए रखें.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *