सारी दुनिया को कोरोना देने वाले चीन पर मंडराया प्लेग का खतरा,आये दो मामले

बीजिंग.भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क. दुनिया भर में चीन से फैले कोरोना वायरस के बाद अब उत्तरी चीन के एक शहर में रविवार को ब्यूबॉनिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आने के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है.

चीनी मीडिया के अनुसार फिलहाल दो मामले सामने आए हैं, लेकिन ये बीमारी इन्सान से इन्सान में फैलने में सक्षम है, इसलिए कई और मामले सामने आने की आशंका है जिसके चलते शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

चीन की सरकारी मीडिया पीपुल्स डेली ऑनलाइन की खबर के अनुसार आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्त क्षेत्र, बयन्नुर ने प्लेग की रोकथाम और नियंत्रण के लिए तीसरे स्तर की चेतावनी जारी की है.

ब्यूबॉनिक प्लेग के दो संदिध मामला बयन्नुर के एक अस्पताल में शनिवार को सामने आया था. स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने घोषणा की कि चेतावनी 2020 के अंत तक जारी रहेगी. स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि इस समय इस शहर में मानव प्लेग महामारी फैलने का खतरा है. जनता को आत्मरक्षा के लिए जागरुकता और क्षमता बढ़ानी चाहिए और असामान्य स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में तत्काल जानकारी देनी चाहिए.

सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने भी एक जुलाई को कहा था कि पश्चिम मंगोलिया के खोड प्रांत में ब्यूबानिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आए थे, जिनकी प्रयोगशाला जांच में पुष्टि हो गयी है.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *