पुणे में बुधवार को रिकॉर्ड ब्रेक 460 कोरोना पॉजिटिव , 12 घंटे में 12 लोगों की मौत

कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 10646 , 481मौतें

पुणे , भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट : पुणे में कोरोना का कहर अब तेजी से फिर एक बार बढ़ रहा है आज बुधवार 17 जून को सर्वाधिक 460 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि बुधवार 17 जून को 1 दिन में 12 लोगों की मौत हुई है. इस आंकड़े ने डॉक्टरों के ही नहीं बल्कि पुणे के लोगों की भी चिंता बढ़ा दी है.
इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार आज बुधवार को शहर के विभिन्न अस्पतालों से कोविड-19 के संक्रमण से ग्रसित और उपचार लाभ लेकर पूरी तरह ठीक होकर 117 मरीज डिस्चार्ज किए गए जो कि अब अपने घर पहुंच गए हैं.
पुणे शहर के विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 के 232 अति गंभीर मरीज भर्ती हैं इसमें से 44 मरीजों की हालत चिंताजनक है जिन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.
स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार आज बुधवार 17 जून तक पुणे में कुल 10646 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए है. इनमें 9961 मरीज निजी अस्पतालों और नायडू अस्पताल में भर्ती हैं जबकि 682 मरीज ससून अस्पताल में भर्ती हैं.
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पुणे में एक्टिव मरीजों की संख्या 3449 है जबकि अभी तक पुणे में कुल 481 लोगों की कोविड-19 की वजह से मौत हो चुकी है. मृत्यु दर को कम करने के लिए पुणे महानगर पालिका की ओर से केंद्र सरकार के निर्देशानुसार हर संभव उपाय किए जा रहे हैं आज पुणे मनपा आयुक्त ने शहर के सभी अनुदानित निजी अस्पतालों में 80% बेड आरक्षित और अधिग्रहित करके मृत्यु दर को कम करने की एक बड़ी कोशिश शुरू की है. जहां तक बात पॉजिटिव मरीजों के बढ़ने की है तो इस संबंध में प्रशासन का कहना है कि जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है जिससे पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *