पुणे में कोरोना का भयानक कहर 12 घंटे में 44 लोगों की मौत , 1500 नए संक्रमित

पुणे, भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट : पुणे शहर कोरोना के सबसे भयानक दौर से गुजरने लगा है . आज रविवार को 1 दिन में कोरोना संक्रमण से 44 लोगों की मौत हुई है जिनमें महिलाएं बच्चे और बुजुर्ग सभी प्रकार के लोग शामिल हैं जबकि आज शहर के विभिन्न भागों से 1508 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं. यह आंकड़े स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हैं.
विभाग की ओर से रविवार देर शाम जारी किए गए कोरोना अपडेट के अनुसार शहर के विभिन्न अस्पतालों में 557 क्रिटिकल रोगियों का उपचार किया जा रहा है. इसमें से 94 मरीजों की हालत अत्यंत नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. पुणे में आज तक कुल संक्रमित पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 37386 हो गई है. ध्यान रहे ये सिर्फ पुणे शहर के आंकड़े हैं.
स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुणे में कुल एक्टिव केसिस की संख्या 13799 है और अब तक पूरे शहर में कुल 976 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा दी है.
उल्लेखनीय है कि पुणे शहर मुंबई के बाद महाराष्ट्र का ऐसा दूसरा शहर है जो कोरोना के भयानक कहर को झेल रहा है कोरोना के संक्रमण के चलते अब तक अनेक सुविख्यात लोगों की जान चली गई है अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं स्थिति यह है कि अब प्रशासन खुद कहने लगा है कि जिनके पास साधारण लक्षण हो ऐसे लोग अस्पतालों में न जाएं और यदि साधारण लक्षण वाले किसी को रोना मरीज को अस्पताल अपने यहां दाखिल करते हैं तो ऐसे अस्पतालों पर कार्रवाई होगी इसका सीधा सा अर्थ यह है कि अब प्रशासन के पास लोगों को रखने के लिए अस्पतालों में जगह शेष नहीं बची है बावजूद इसके अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं ऐसे लोगों पर पुणे पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है यह कार्रवाई निरंतर जारी रहने की बात मीडिया से बोलते हुए पुणे पुलिस आयुक्त के वेंकटेशम ने किया है.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *