पुणे की एक फैक्ट्री में भीषण आग 21 मरे,अनेक लापता

पुणे, भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट : पुणे की एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग जाने से 21 मजदूरों की झुलस कर मृत्यु हो जाने का दुखद समाचार है. मृतकोंंंं में महिला कर्मचारियों की संख्या अधिक बताई जा रहीी है. समाचार यह भी है कि इस भीषण आग के दौरान करीब 17 मजदूर लापता है जबकि फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है फैक्ट्री के अंदर गायब लोगों की तलाश जले हुए मलबे में की जा रही है मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है. 


इस संबंध में जो समाचार प्राप्त हुआ है उसके अनुसार जिस फैक्ट्री में यह आग लगी है वह पुणे जिले के मुलशी तहसील क्षेत्र के अंतर्गत स्थित पिरंगुट एमआईडीसी की एरिया में है. इस फैक्ट्री में वाटर प्यूरीफायर केमिकल का निर्माण होता है बताया यह भी जा रहा है कि यह फैक्ट्री सैनिटाइजर भी इन दिनों बना रही थी और इसी सैनिटाइजर की वजह से फैक्ट्री में आग लगी है. 


मुलशी फायर ब्रिगेड के हवाले से जो खबर मिली है अनुसार यह आग शाम करीब 2 बजे के आसपास लगी और करीब शाम तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. समाचार लिखे जाने तक फैक्ट्री से 21 शव निकाले जा चुके हैं. 
आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल सिरम इंस्टीट्यूट में भी भीषण आग लगी थी जिसमें कई मजदूरों की जान चली गई है. सिरम इंस्टीट्यूट कोविड-19 टीका बनाने वाली देश की अग्रणी कंपनी है. जबकि आज जिस फैक्ट्री में यह आग लगी वह सैनिटाइजर निर्माण करती थी. 
 यह फैक्ट्री पिरंगुट एमआईडीसी एरिया में उरावड़े गांव में है. फैक्ट्री का नाम svs एक्वा टेक्नोलॉजी बताया गया है. 

इस संबंध में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *