पुणे के कंटेनमेंट जोन में फिलहाल तो अभी कोई परिवर्तन नहीं : विभागीय आयुक्त


पुणे, 15 जून, भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट : पुणे के कंटेनमेंट जोन में फिलहाल तो अभी कोई परिवर्तन नहीं किया जा रहा है आने वाले हफ्ते में इसकी समीक्षा की जाएगी उसके बाद ही इस पर विचार किया जाएगा . यह स्पष्टीकरण पुणे के विभागीय आयुक्त दीपक म्हैसेकर ने आज एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुए संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को दी. उन्होंने कहा कि हर सेटरडे को कंटेनमेंट जोन की समीक्षा के लिए उच्च अधिकारियों की एक बैठक होती है जिसमें संबंधित कंटेनमेंट जोन की प्रगति की समीक्षा की जाती है. फिलहाल अभी तक ऐसी स्थिति नहीं बनी है कि जोन में कोई परिवर्तन हो. अगली समीक्षा बैठक में इस पर विचार किया जाएगा.

गौरतलब है कि पुणे महानगर पालिका क्षेत्र के 28 इलाकों में लंबे समय से कंटेनमेंट जोन चिन्हित किया गया है और यह सभी इलाके आज भी पूरी तरह सील है और सभी आवश्यक सुविधाओं से महरूम है.

यह वह इलाके हैं जहां एक से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं इसलिए इन इलाकों को सील किया गया है यहां से आने जाने वालों को प्रतिबंधित किया गया है और यहां जीवन आवश्यक वस्तुएं भी प्रतिबंधित हैं बहुत आवश्यक होने पर शासकीय स्तर से जीवन आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाती है.
कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सामान्य व स्वस्थ नागरिकों का जीवन जीना दुष्कर हो गया है. पुणे में विगत 24 मार्च से लगातार लॉक डाउन चल रहा है और आज मौजूदा समय में जो 28 कंटेनमेंट जोन है उनमें से अधिकतर इलाके आरंभ से ही रेड जोन में आ गए थे जिससे यहां रहने वाले लोगों को घर से बाहर निकलने अथवा बाहर के लोगों को इन इलाकों में जाने और जीवन आवश्यक वस्तुओं सहित तमाम वस्तुओं की आपूर्ति आदि पर प्रतिबंध लगा दिया गया . कुछ दिनों बाद ही यह इलाके कंटेनमेंट जोन के लिए चिन्हित हो गए उसके बाद तो यहां रहने वाले नागरिक की मुश्किलें और भी बढ़ गई जो फिलहाल तो अभी कम होती नजर नहीं आ रही हैं.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *