प्रातः ही भूकंप ने देश के दो राज्यों को दिया झटका, दहशत में बाहर निकले लोग

नई दिल्ली.भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क. कोरोना वायरस से उपजे संकट के बीच  देश के दो राज्यों झारखंड और कर्नाटक में शुक्रवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. झारखंड के जमशेदपुर में भूकंप की तीव्रता 4.7 रही, जबकि कर्नाटक के हम्पी में भूकंप की तीव्रता 4 मापी गई. फिलहाल, दोनों जगहों पर जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह-सुबह 6:55 बजे कर्नाटक में भूकंप के झटके महसूस किए गए. घरों सो रहे लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुये, जिससे लोगों की नींद खुल गई, इस दौरान घर का सामान हिलता दिखाई दिया.

बताया जाता है कि कर्नाटक में आए भूकंप की तीव्रता 4 मापी गई है. वहीं झारखंड में भी भूकंप के तेज झटकों ने लोगों को डरा दिया. झारखण्ड में 4.7 की तीव्रता के आए भूकंप ने लोगों को डरा दिया और वे दहशत में घरों से बाहर निकल आए.

गौरतलब है कि 3 जून की रात नोएडा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. यहां पर भूकंप की तीव्रता 3.2 थी. एक सप्ताह में ये दूसरी बार है जब नोएडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

इससे पहले 29 मई को भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. पिछले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *