ऑपरेशन हंटर राम मंदिर निर्माण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सुरक्षा के कङे इंतजाम

सुल्तानपुर। भगीरथ प्रयास न्यूज नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट। आगामी 05 अगस्त को प्रस्तावित प्रधानमंत्री, भारत सरकार के जनपद अयोध्या भ्रमण के दृष्टिगत सुलतानपुर पुलिस द्वारा विजय प्रकाश, पुलिस महानिरीक्षक, फायर सर्विस उ0प्र0/नोडल अधिकारी जनपद सुलतानपुर एवं पुलिस महानिरीक्षक, अयोध्या परिक्षेत्र, अयोध्या के दिशा-निर्देशन में आपरेशन हन्टर शुरू किया गया है।

जिसके तहत जनपद के प्रत्येक थाना क्षेत्रों, जिसमें 1 उप निरीक्षक व 4 आरक्षियों, होमगार्ड व चैकीदार की छोटे थानों में 10, बड़े थानों में 15 एवं थाना कोतवाली नगर में 20 टीमें गठित की गयी है, जो अगले 03 दिवस जब तक  प्रधानमंत्रीजी का भ्रमण कार्यक्रम सकुशल होने तक अपने क्षेत्रों में स्थित समस्त होटलों, ढाबों, सराॅयों, मैरिज हाॅल आदि की समुचित चेकिंग सुनिश्चित करेगी और इसके साथ ही साथ घर-घर जाकर संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों के विषय में पूछ-ताछ व गोपनीय रूप से जानकारी कर पता करेगी कि कोई बाहरी व्यक्ति तो जनपद में आकर नही रूका है।


पुलिस द्वारा उपरोक्त गठित प्रत्येक टीम के साथ एक माईक लगाकर यह घोषण करवाया जा रहा है कि किसी भी संदिग्ध वाहन और व्यक्ति को देखने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

जनपद में कोई नात-रिश्तेदार भी अगर बाहर से आया है तो कल 3 अगस्त की शाम तक ऐसे नात-रिश्तेदारों का नाम पता गठित टीम द्वारा पता कर उसका सत्यापन कराया जाएगा कि कोई संदिग्ध व्यक्ति तो नही रूका है और पूछ-ताछ/सत्यापन किया जाएगा तथा जनपद में रूके हुए नात-रिश्तेदार को कल 3 अगस्त की शाम तक वापस अपने घरों को लौट जाने हेतु निर्देशित किया जाएगा एवं पूछ-ताछ/सत्यापन के उपरान्त यदि कोई संदिग्ध पाया जाता है तो उसे थाने लाकर यथोचित पूछ-ताछ करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही नियमानुसार की जाएगी। साथ ही उक्त टीम द्वारा जनपद में किसी कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के पाये जाने पर मेडिकल टीम की सहायत से कोविड-19 प्रोटोकाॅल के अनुसार कार्यवाही भी सुनिश्चित करायेगी।

लिंक खोलें इसे भी देखें…https://youtu.be/5JvlnkhlaW8

3 अगस्त के उपरान्त यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति या वाहन जनपद में पाया जाता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी। जनपद मे जितने भी अपराधी हैं, टॉप-10, एच0एस0, साम्प्रदायिक तत्व हैं उनके ऊपर पुलिस द्वारा विभिन्न माध्यमों से नजर रखी गयी है, जिसके तहत एक ओर सर्विलान्स, सोशल मीडिया, फेसबुक, वाट्सऐप, इन्सटाग्रामों की पुलिस द्वारा कड़ी निगरानी की जा रही है।

और दूसरी ओर सभी जनप्रतिनिधियों व सम्मानित नागरिकों व डिजिटल वालन्टियर्स जो पुलिस टच में है से अनुरोध किया जा रहा है कि किसी तरह की अफवाह से बचें और पुलिस को सहयोग करें तथा जनपद कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या वाहन नजर आने पर इसकी सूचना तत्काल ऑपरेशन हन्टर के अन्तर्गत जनपद के कन्ट्रोल रूम नम्बर 05362-240348, 9454417466 व ऑपरेशन डोर स्टेप निदान के वाट्सऐप नं0- 9454401121 पर दें। अगले 03 दिवस तक समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना/चैकी/बीट प्रभारी, बीट आरक्षी निरन्त अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए उपरोक्त निर्देशों के साथ ही शान्ति/सुरक्षा व्यवस्था को भी सुनिश्चिित करायेंगे।

जनपद मे 48 बैरियर लगाये गये है जिसमें 10 बैरियर पहले से ही क्रियाशील थे, प्रधानमंत्रीजी के अयोध्या भ्रमण के दृष्टिगत 10 अतिरिक्त बैरियर बार्डर पर लगाये गये हैं तथा जनपद अयोध्या जाने वाले प्रत्येक मार्ग को पुलिस द्वारा बैरियर लगाकर बन्द करते हुए समुचित चेकिंग एवं फ्रिस्किंग की जा रही है तथा मेडिकल इमरजेन्सी सेवाओं को छोड़कर अन्य किसी को भी जनपद अयोध्या जाने की अनुमति नही दी गयी है।

यू0पी0-112 के 10 वाहनों को अयोध्या बार्डर पर लगाया गया है तथा अयोध्या बार्डर व अन्य बार्डर से जुड़े हुये गॉवों पर पुलिस द्वारा विशेष नजर रखते हुए डोर-टू-डोर लोगों से पूछ-ताछ कर सुरक्षा उपयों को चेक किया जा रहा है। जिससे कि पुलिस द्वारा यथोचित विधिक कार्यवाही किया जा सके। आप सभी जनपद वासियों से अनुरोध है कि पुलिस प्रशासन का सहयोग करे, अफवाहों से बचें और कोविड-19 संक्रमण से बचाव के उपायों का पूर्णतः पालन करते हुए सुरक्षित रहें।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *