कोंच: लिंक एक ख़बर अनेक

गंगा दशहरा पर गरीबों को खिलाया भोजन

कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। गंगा दशहरा के अवसर पर आर्यावर्त बैंक में अधिकारी मुनीश शुक्ला के बेटे प्रियम शुक्ला आंशू अपनी नवविवाहिता पत्नी प्रीति के साथ दरिद्र नारायण सेवा समिति में पहुंचे और अपने बाबा पूर्व मजिस्ट्रेट स्व. भगवान दास शुक्ला की स्मृति में जरूरतमंदों को अपने हाथों से परोस कर भोजन कराया। नव दंपत्ति ने इस अवसर पर कहा कि महामारी के इस दौर में लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है और अभी भी एक बड़ा तबका ऐसा है जिसके सामने दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर पाना बेहद मुश्किल है। ऐसे में समाज के तमाम समर्थ लोग आगे आकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। आज दरिद्र नारायणों के बीच आकर वह भी एक छोटी सी मदद करके अपने को भाग्यशाली मान रहे हैं।उन्होंने कहा गरीब वेसहारा एवं दिव्यांगो के बीच रहकर बहुत अच्छा लगा ऐसा लगा कि कि वास्तव में गरीबों की सेवा करना बहुत पुनीत कार्य है।इस मौके पर संस्था संयोजक कढोरेलाल यादव बाबू जी, हाजी मोहम्मद अहमद, अविरल शुक्ला, आयुष्मान शुक्ला, अमन शुक्ला, राजीव अग्रवाल आदि भी मौजूद रहे।

वेतन न मिलने से विधुत संविदा कर्मी परेशान

परेशान कर्मचारियों ने धरने पर बैठने का मन बनाया

कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। स्थानीय विधुत संविदा कर्मियों ने बीते दो माह से वेतन ना दिये जाने से परेशान होकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठने की चेतावनी देते हुए उप खण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उक्त ज्ञापन की प्रतिलिपि उपजिलाधिकारी सहित अधिशासी अभियंता को भी प्रेषित की।सौंपे गये ज्ञापन में विधुत संविदा कर्मियों/लाइनमैन कर्मचारियों ने कहा कि वर्तमान समय में हम सभी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पूरी ईमानदारी के साथ कार्य कर रहे हैं इसके बाद भी बीते दो माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है जिससे हम सभी लोगों को घर गृहस्थी चलाने में अब परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।संविदा कर्मियों ने कहा कि एक्सईएएम बेचर्स प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदार द्वारा अगर अगले 3 दिन के अन्दर वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो हम सभी लोग अनिश्चित कालीन धरने पर बैठने को मजबूर होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी सम्बंधित ठेकेदार की ही होगी।ज्ञापन सौंपने वाले संविदा कर्मियों में कृष्णकुमार पटेल, धीरज, जगदीश, राजकुमार, प्रदीप, सूरज,देवेन्द्र, महेन्द्र, धनपाल,बुदू,रामप्रसाद, छोटेलाल,उमेश, विक्रम, सन्दीप,अखिलेश, अरविन्द, सुनील,भगवानदास, सनी, रिंकू आदि शामिल रहे।

झगड़ा कर रहे लोगों पर मामला दर्ज

कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। नदीगांव थाना क्षेत्र के ग्राम महेशपुरा निवासी गुड्डू सिंह रायकवार ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि बीते रोज वह अपने खेत पर जा रहा था तभी गांव के ही जयहिंद पुत्र लीला ने उसे रोका तथा वेवजह गाली गलौज कर डण्डे से मारा पीटा जिससे वह घायल हो गया।शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त व्यक्ति धमकी देता हुआ मौके से भाग गया।वादी की तहरीर पर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी हैं।

किशोरी के साथ हुआ गैंगरेप कार्यवाही न होने पर सीएम पोर्टल पर की शिकायत

कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। तहसील क्षेत्र थाना एट के ग्राम सतोह में बीते रोज गैंगरेप की घटना में थाना पुलिस द्वारा अब तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही ना करने का आरोप लगाते हुए पीड़ित किशोरी के पिता ने पुलिस उच्चाधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर कार्यवाही करने की फरियाद की है।क्षेत्राधिकारी आरपी सिंह के समक्ष पीड़ित बेटी को साथ लेकर पहुंचे उसके माता पिता ने कहा कि उसकी 17 बर्षीय बेटी बीती 18 मई को रात करीब 10 बजे अपने घर में सो रही थी तभी गांव के ही रमाकान्त पुत्र रामकृष्ण, रामशंकर पुत्र रामकिशोर,राघवेंद्र पुत्र राममनोहर वहला फुसलाकर उसे अपने साथ ले गये।तथा उक्त लोग उसे अपने साथ ग्राम मुदरी ले गये जहां मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे कार से कानपुर देहात ले गये तथा उसकी बेटी को छोड़कर उक्त लोग भाग गये।पीड़ित किशोरी के पिता ने बताया कि घटना के बाद उसकी बेटी ने फोन पर उसे घटना की जानकारी दी जिसके बाद वह मौके पर पहुंचा और बेटी को अपने साथ लेकर आया। शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त लोग दवंग किस्म के हैं और लगातार उसे धमका रहे हैं।सीओ को पीड़ित पक्ष ने बताया कि घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दी गयी लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी।पीड़ित किशोरी के पिता ने उच्चाधिकारियो सहित मुख्यमंत्री को प्रार्थना भेजकर कार्यवाही करने की मांग की है।

गल्ला मण्डी बन्द होने से किसान परेशान

कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कोबिड-19 वायरस के चलते लॉक डाउन में बन्द रहने वाली स्थानीय गल्ला मण्डी बीच में शर्तों के साथ कई बार अधिकारियों की सहमति से खोली गयी लेकिन शर्तों का उल्लंघन होने के चलते हर बार दो-चार दिनों में ही बन्द कर दी जा रही थी,बीते कुछ दिनों से गल्ला मण्डी सुचारू रूप से खुल रही थी जिससे किसानों की परेशानी दूर होती नजर आ रही थी लेकिन गल्ला मण्डी के मजदूरों/पल्लेदारों ने 50 किलो बजन युक्त बोरी में ही कृषि उपज की तौल कराये जाने की मांग कर व सचिव पर अभद्रता पूर्ण व्यवहार करने का आरोप लगाकर सोमवार से काम ना करने की घोषणा कर दी थी जिसको लेकर गल्ला व्यापारियों ने भी अपना व्यापार बन्द रखने का फैंसला ले लिया था जिसके चलते एक बार पुनः गल्ला मण्डी बन्द हो जाने से किसानों में परेशानी देखी जा रही है और जानकारी के अभाव में तमाम किसान ट्रेक्टर ट्रॉली में अपनी कृषि उपज लेकर मण्डी पहुंच गए लेकिन उन्हें घर वापस लौटना पड़ा।

गणेश सेवा समिति कर रही गरीबों के खाने पीने का इंतजाम

गरीबों की सेवा से बड़ा कोई पुनीत कार्य नही-सुधीर

कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। गणेश सेवा समिति द्वारा पहले सीता रसोई चलाकर करीब चालीस दिन तक गरीबों को घर घर जाकर भोजन पैकेट वितरण किए।फिर पिन्डारी हाईवे पर प्रवासी श्रमिकों को भोजन पानी की व्यवस्था करने के बाद अब समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा उरई रेलवे स्टेशन पर जाकर श्रमिक ट्रोनो से आ रहे प्रवासी मजदूरों को जल पान की व्यवस्था में लगें गणेश सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने कहा कि सभी के सहयोग यह पुनीत कार्य किया जा रहा है।उन्होंने कहा ऐसे कार्यो में सभी को बढचढ कर हिस्सेदारी करनी चाहिए।वही समिति के अध्यक्ष सुधीर सोनी क्रय विक्रय समिति के पूर्व अध्यक्ष हरिशचन्द तिवारी ने कहा कि गरीबों की सेवा करना पुनीत कार्य है।उन्होंने कहा भूखो को भोजन खिलाकर मन बहुत प्रसंन्न रहा।गणेश सेवा समिति के सभाषद अमित यादव ने बताया कि उरई रेलवे स्टेशन पर भोजन पानी नास्ता आदि का वितरण पाॅच दिनों से किया जा रहा है।भोजन वितरण व्यवस्था में सुशील दूरवार जगराम चांदनी लोकेन्द्र ठाकुर गामा अग्रवाल कांति पाटकर रेवती रमण आदि लगे हैं।समिति की नगर सहित सम्पूर्ण जनपद में लोगों द्वारा प्रशंसा की जा रही है।लोगों का कहना है कि सच्चे कोरोना योद्धा तो गणेश सेवा समिति के कार्यकर्ता है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *