खाद की किल्लत ने किसानों की नींद उड़ाई,सोसायटी पर किसानों की लगी रही भीड


बीकापुर/अयोध्या। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क बीकापुर किसान सेवा साधन सहकारी समिति परिसर में बुधवार को एक बार फिर किसानों की लंबी कतारें लगीं। किसान यूरिया खाद के कट्टे लेने के लिए अल सुबह ही कतार में आ खड़े हुए।किसानों की अपनी बारी आने के इंतजार में घंटों तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा।
विदित रहे कि इस समय किसान गेहूं, गन्ना सहित कई फसलों में यूरिया खाद छोड़ने के दुकान दुकान तलाश रहे एकाएक खाद की दुकानों से यूरिया खाद गायब होने से किसानों के सामने किल्लत आ पड़ी। वर्तमान समय में किसानों के लिए यूरिया खाद की अत्यंत आवश्यकता है। पर्याप्त मात्रा में खाद की आपूर्ति नहीं होने से किसानों को परेशान होना पड़ रहा है।
किसानों का कहना है कि जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधि का किसानों की समस्या की तरफ ध्यान नहींं है। किसान लगातार खाद पाने के लिए सहकारी समिति के चक्कर काट रहे हैं, मगर कोई सुनने वाला नहीं है।कस्बे सहित आसपास के गांव कस्बों में पहुंच कर मुंह मांगी कीमत देने को तैयार होने पर भी खाद नहीं मिलने से किसानों में सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
बुधवार को जैसे पता चला कि समिति में यूरिया खाद आ गई वैसे ही आठ बजे से सैकड़ों की संख्या में किसान अपने साधनों से पहूचकर कोरोनावायरस वैश्विक बीमारी के काल में इस कदर भीड़ नजर आयी तो सूचना पाकर पहूचे एसडीएम बीकापुर दिग्विजय प्रताप सिंह व पुलिस को वहां जाना पड़ा और सोशल डिस्टेंट का अनुपालन करने के लिए कहना पड़ा।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *