दुःखद समाचार : परमेश्वरी प्रसाद इंटर कालेज वलीपुर के पूर्व प्राचार्य झा साहब का दुखद निधन

बल्दीराय/ सुलतानपुर, भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जनपद अंतर्गत बल्दीराय क्षेत्र के वल्लीपुर में स्थित श्री परमेश्वरी प्रसाद इंटर कालेज वलीपुर(P.P Inter College Walipur) के पूर्व प्रधानाचार्य वर्तमान प्रबंधक, श्री अमर नाथ तिवारी जी (झा-साहब) का आज बीमारी के चलते दुखद निधन हो गया है. वह 85 वर्ष आयु के थे. उनके पीछे उनका भरा पूरा परिवार है.
इस संबंध में पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झा साहब पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और उन्हें उपचार के लिए लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. बीमारी के चलते लखनऊ मेडिकल कालेज में आज निधन हो गया .
विश्वसनीय जानकारी मिली है कि अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव उनके पैतृक गांव भोला तिवारी का पुरवा लाया गया जहां बड़ी संख्या में लोग उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देने पहुंचे .

झा साहब का अंतिम संस्कार सुरेशनगर (कुड़वार) गोमती नदी घाट पर किया जाएगा।
उनकी मृत्यु की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है.
गौरतलब है कि झां साहब ने अपने कार्यकाल में हजारों बच्चों का भविष्य संवारने का कार्य किया. वे ऊपर से एक सख्त मिज़ाज प्रधानाचार्य थे किन्तु भीतर से वे अपने शिष्यों का भविष्य समझने का प्रयास करते रहते थे यही वजह है कि आज वह लाखों विद्यार्थियों के प्रिय शिक्षक के रुप में याद किए जा रहे हैं.
भगीरथ प्रयास के प्रधान संपादक लवकुश तिवारी ने अपने शोक संदेश में कहा है कि झां साहब के निधन से शैक्षिक जगत और सामाजिक क्षेत्र में जो रिक्त हुई है उसे अब कभी भी नहीं भरा जा सकेगा. भगवान उनकी आत्मा को चिर शांति प्रदान करें.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *