देश के पांच शहरों में पीएनबी मामले को लेकर CBI के छापे,9 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली.भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी के मामले में देश के चार राज्यों के पांच ठिकानों पर छापे मारे. सीबीआई प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां बताया कि पीएनबी को 31 करोड़ 92 लाख रुपये की चपत लगाने के आरोप में बैंक के चार पूर्व अधिकारियों सहित नौ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

आरोपियों में बैंक के भुवनेश्वर स्थित स्टेशन स्क्वायर ब्रांच के तत्कालीन मुख्य प्रबंधक नागमणि सत्यनारायण प्रसाद, तत्कालीन सहायक महाप्रबंधक एस. सी. शर्मा, तत्कालीन मुख्य प्रबंधक मनोरंजन दास और तत्कालीन वरिष्ठ प्रबंधक प्रियोतोष दास, भुवनेश्वर की कंपनी मेसर्स ग्लोबल ट्रेडिंग सॉल्यूशन्स लिमिटेड, इसके प्रबंध निदेशक अविनाश मोहंती, पूर्व निदेशक कौशिक मोहंती, पूर्व निदेशक सामंता रे और निदेशक विदुभूषण नायक शामिल हैं.

सीबीआई ने इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 420 तथा भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 13(1)एवं 13(2) के तहत मुकदमा दायर किया है.  जांच एजेंसी ने इसी क्रम में आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता, जम्मू-कश्मीर के जम्मू और ओडिशा के भुवनेश्वर एवं कटक में छापे मारे हैं. इस दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज और लॉकर की चाबियां बरामद की गयी हैं. जांच का कार्य जारी है. विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *