दतिया मध्य प्रदेश की 3 बड़ी खबरें

नकली पानी पाउच बेचने वाली फैक्ट्रियों पर कोतवाली पुलिस का छापा, भारी मात्रा में पानी पाउच व बोतल बरामद

दतिया। भगीरथ प्रयास न्यूज नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट। शहर में बड़े पैमाने पर फर्जी तरीके से अप्रमाणित व नकली पानी के पाउच एवं पानी की बोतल बेचने का गोरख धंधा काफी समय से चल रहा था। जिस पर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार के दिन ताबड़तोड़ कार्रवाई कर छापा मारा है।।कोतवाली पुलिस ने छापामार कार्रवाई के दौरान काफी मात्रा में फर्जी फैक्ट्रियों से पानी के पाउच बरामद किये है, जो कि अप्रमाणित पाए गए। कोतवाली पुलिस ने गुरुवार के दिन मंडी परिसर में श्याम वाटिका के पीछे, ठंडी सड़क, भदौरिया की खिड़की एवं झांसी रोड पर पानी के पाउच एवं बोतल बनाने की फैक्ट्रियों पर छापामार कार्यवाही की है। जिसमें कार्रवाई के दौरान कोतवाली पुलिस ने अप्रमाणित पानी के पाउच एवं पानी की बोतलें पाए जाने पर सभी फैक्ट्रियों से पानी के पाउच एवं बोतलें जब्त की है तथा इसी के साथ ही कार्रवाई में संबंधित पानी की फैक्ट्री संचालकों द्वारा शहर में सप्लाई किए जा रहे पानी के पाउच और बोतलों पर आईएस आई मार्क एवं आईओएस मार्ग नहीं था। जिससे यह पानी का गोरखधंधा अप्रमाणित पाया गया है। वहीं जानकारों की माने तो दतिया शहर के अंदर ऐसे कई कारखाने फर्जी तरीके से और अप्रमाणित तरीके से संचालित होकर धीमा जहर लोगों को सप्लाई कर रहे हैं। इसी परिपेक्ष में कोतवाली पुलिस द्वारा यह बड़ी कार्यवाही की गई है।कोतवाली पुलिस की पानी फैक्ट्रियों की कार्रवाई से अवैध रूप से पानी फैक्ट्रियों का व्यापार कर रहे संचालकों में हड़कंप मच गया। वही सिलसिलेवार कार्रवाई के दौरान एक पानी फैक्ट्री का संचालक फैक्ट्री को बंद कर रफूचक्कर हो गया। पुलिस ने तीनों जगह पर कार्यवाही में करीबन लाखों रुपए के पानी के पाउच तथा पानी की बोतलें बरामद की है तथा सभी से उनके वैध दस्तावेज तथा आई एस आई मार्क के बारे में पूछताछ की जा रही है। कार्रवाई के दौरान कोतवाली पुलिस टीआई धनेंद्र सिंह भदौरिया, सब इंस्पेक्टर अजय सिंह अंबे के साथ आरक्षक सोनपाल गोस्वामी, आदित्य शर्मा, शिवकुमार राजावत, फिरोज खान आदि साथ रहे।

रक्षाबंधन त्यौहार कोरोना की भेंट चढ़ा, बाजारों से रौनक हुई गायब

सेवढा। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट। रक्षाबंधन पर इस साल बाजार की त्योहारी रौनक कोरोना की भेंट चढ़ गई है। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के इस त्योहार से पहले बाजार रंग-बिरंगी राखियों से सज जाता था। हालांकि बाजार में राखियां तो बिक रही हैं। लेकिन बाजार की रौनक गायब है, क्योंकि खरीदारों में वैसा उत्साह नहीं है। राखी विक्रेताओं ने बताया कि लोग राखी खरीद रहे हैं, लेकिन पहले जिस प्रकार महंगी और आकर्षक राखी की मांग होती थी, इस बार वैसी मांग नहीं है, बस त्योहारी रस्म निभाने के लिए लोग राखियां खरीद रहे हैं। जिसके चलते सेवढा बाजार में जिस तरह रक्षाबंधन पर महिलाओं और बच्चों की भीड़ दुकानों पर त्योहारों के दो तीन दिन पहले देखी जाती थी वो एकदम चली गई है। सेवढा के राखी दुकानदार जैकी सोनी व धर्मेंद्र साहू ने बताया कि कोरोना के कारण राखी की बिक्री पिछले साल के मुकाबले इस साल घरेलू बाजार में करीब 30 फीसदी घट गई है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से नवविवाहित लड़कियां व बहने अपने अपने घर रक्षाबंधन के लिए आती और जाती थी जो इस बार नही जा पाइ जिससे राखी की खरीदारी में गिरावट आई है।

सिविल लाइन पुलिस ने जुआ फड पर मारा छापा, सात जुआरी गिरफ्तार,सिविल लाइन पुलिस की कार्यवाही

दतिया। भगीरथ प्रयास न्यूज नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट। सिविल लाइन पुलिस ने जुआ फड पर मारा छापा सात जुआरी गिरफ्तार। मुखबिर की सूचना पर सिविल लाइन प्रशिक्षु डीएसपी अंजली रघुवंशी ने दाना वाला बाग से आरोपी कैलाश कुशवाहा, कोमल कुशवाहा, भगवान दास कुशवाहा, मोहन कुशवाह ,दीपक कुशवाह, रामकुमार कुशवाह, हरचरन कुशवाह, को ताश के पत्ते सहित जुआरियों के कब्जे से ₹5450 जप्त किए गए। जुआरियों के विरुद्ध जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर बकरी पुलिस अधीक्षक आरडी प्रजापति एसडीओपी गीता भारतद्वज के निर्देशन उक्त कार्रवाई प्रशिक्षु डीएसपी अंजली रघुवंशी, एसआई ज्योति राजपूत ,आर. हेमंत प्रजापति, आर. राघवेंद्र, आर.जीतेंद्र,आर. कपिल, आर.नंदकिशोर,आर. जितेंद्र यादव की अहम भूमिका रही।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *