कोंच से आठ बङी खबरें

हारजीत की वाजी लगा रहे दो को पुलिस ने दवोचा


कोंच । भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्ककोंच नदीगाॅव थाना क्षेत्र के ग्राम जरा में थाना पुलिस ने जुए के फड़ पर छापा मारकर दो जुआरियों को रंगे हाथों पकड़ लिया जब कि तीन जुआरी मौके से भागने में सफल रहे।जानकारी के अनुसार बीते रोज बुधवार को नदीगांव पुलिस को क्षेत्र के ग्राम जरा में एक स्थान पर जुए के फड़ लगे होने की मुखबिर द्वारा सूचना मिली जिसको लेकर उपनिरीक्षक जितेन्द्र सिंह ने सिपाही लाल साहब शुक्ला,अजीत सिंह के साथ जुए के फड पर छापा मारा तथा जुआ खेल रहे पल्लू पाल पुत्र रामसहाय, मंगल सिंह पुत्र हरप्रसाद को रंगे हाथों पकड़ लिया जबकि मौके से वीरेन्द्र पुत्र बनू, कल्लू परिहार पुत्र कटोरे, सुरेन्द्र पुत्र चोखेलाल भागने में सफल रहे।पुलिस ने जुआरियों की जामा तलाशी में 700 व मालफड़ से 1620 रुपये बरामद कर सभी जुआरियों के खिलाफ 13 जी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वेतन न मिलने से विधुत संविदा कर्मी बैठे धरने पर
एसडीओ जेई के हस्तक्षेप के बाद ठेकेदार ने दिया वेतन धरना समाप्त


कोंच।भगीरथ प्रयास न्यूज नेटवर्क। कोंच स्थानीय विधुत संविदा कर्मियों ने बीते दो माह से वेतन ना दिये जाने से परेशान होकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठने की बीते रोज चेतावनी देते हुए अधिकारियों को ज्ञापन दिया था।वहीं पूर्व निर्धारित घोषणा के तहत गुरुवार को समस्त संविदा कर्मी उरई रोड स्थित विधुत केन्द्र पर एकत्रित हुए और काम बन्द कर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गये।मौके पर पहुंचे एसडीओ गौरव कुमार, जेई ग्रामीण संजय कुमार व जेई टाउन गौरव कुमार ने धरने पर बैठे संविदा कर्मियों को समझाने की कोशिश की लेकिन संविदा कर्मी तत्काल ही लम्बित दो माह का वेतन दिये जाने,वेतन विसंगति व असमानता दूर करने की अपनी मांग पर अड़े रहे जिसके बाद एक्सईएएम बेचर्स प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदार से एसडीओ जेई ने दूरभाष पर संविदा कर्मियों की बात करायी तथा ठेकेदार से तत्काल सभी संविदा कर्मियों के बैंक खातों में वेतन निर्गत किये जाने की बात कहीं।एसडीओ जेई के हस्तक्षेप के बाद ठेकेदार द्वारा संविदा कर्मियों का वेतन खातों में डाल दिया गया।वेतन आने के बाद एसडीओ के आग्रह पर संविदा कर्मियों ने धरना समाप्त कर दिया।धरने में बैठने वाले संविदा कर्मियों में कृष्णकुमार पटेल, धीरज, जगदीश, राजकुमार, प्रदीप, सूरज,देवेन्द्र, महेन्द्र, धनपाल,बुदू,रामप्रसाद, छोटेलाल,उमेश, विक्रम, सन्दीप,अखिलेश, अरविन्द, सुनील,भगवानदास, सनी, रिंकू आदि शामिल रहे।

शराब सहित युवक गिरफ्तार


कोंच थाना नदीगांव में तैनात सिपाही लाल साहब शुक्ला व अजीत सिंह ने गस्त के दौरान ग्राम बाबली मोड़ से छोटेलाल पुत्र किशुन निवासी ग्राम भकरौल को 20 क्वाटर देशी शराब सहित गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बस स्टैंड नही हटाया जाएगा- देवेंद्र


कुछ लोग सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए सोशल मीडिया पर ऊल जुलूल व्यानवाजी कर रहे हे


कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। नगर हित में स्टैंड नही हटाया जाएगा सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के चक्कर मे न रहे जिम्मेदार लोग उक्त बात जिलापंचायत प्रतिनिधि देवेंद्र सिंह निरंजन ने पत्रकारों से बातचीत में कहीं।उन्होंने कहा सोशल मीडिया पर नगर के कुछ लोग ऊल जुलूल व्यानवाजी कर नगर की जनता को भड़का कर अपनी नेतागीरी चमकना रहें है लेकिन उनके मंसूबे पूरे नही होंगे।ज्ञात हो कि बस स्टैंड की अपनी जमीन को अधिग्रहित करने की कार्यवाही करने से पूर्व बीते दिनों मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि देवेन्द्र निरंजन,अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सहित एसडीएम अशोक कुमार आदि ने मौके का निरीक्षण किया था जिसके बाद से लगातार सोशल साइट पर पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि सहित कुछ अन्य लोगों द्वारा बस स्टैण्ड को हटाने की कोशिश करने की दशा में जन आन्दोलन छेड़ने का राग अलापा जा रहा है।उक्त पूरे मामले को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि देवेन्द्र निरंजन ने पत्रकार वार्ता बुलाकर अपना पक्ष रखा।पत्रकारों के सामने उन्होंने कहा कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने व नगरवासियों को गुमराह करने के लिये कुछ लोग सोशल साइट पर गलत ठंग से मामले को प्रचारित कर रहे हैं जबकि वह नगर के हित में सदैव प्रयासरत रहते हैं और लगातार रहते रहेंगे। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बस स्टैंड नहीं हटाया जायेगा बल्कि उस जमीन से अबैध अतिक्रमण हटवाकर बड़े स्तर पर विकास कराया जायेगा उन्होंने कहा कि पूर्व पालिकाध्यक्ष के समय में बस स्टैंड वाली जिला पंचायत की उक्त जमीन आधा किराया अदा कर लीज पर ली गयी थी और फिर निर्धारित समय बीत जाने के बाद शेष बचा आधा किराया ना देने व फाइल नवीनीकरण ना कराने के चलते उक्त फाइल निरस्त कर दी गयी।उन्होंने कहा कि पालिका द्वारा अगर फाइल नवीनीकरण कराकर अग्रसारित की जाती है तो वह पहल कर उक्त समस्या को नगर हित में दूर करने के लिये संकल्प लेते हैं।वार्ता के दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील लोहिया भी मौजूद थे।वहीं उक्त पूरे मामले को लेकर वर्तमान पालिकाध्यक्ष डॉ सरिता आनन्द अग्रवाल ने कहा कि पालिका द्वारा वर्ष 2017 तक पूरा किराया जमा कराया गया है जिससे स्वतः ही नवीनीकरण हो जाना चाहिये था और किसी प्रकार का कोई नोटिस भी जिला पंचायत कार्यालय द्वारा अब तक नहीं भेजा गया है लेकिन फिर भी वह नगर हित में फाइल नवीनीकरण की कार्यवाही हेतु आगे भेजेगी।देवेन्द्र ने कहा जिला पंचायत की वेस कीमती पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया है उसे हटवाकर चारों तरफ बाउन्ड्री बाल बनवाने की योजना है।लेकिन बस स्टैंड हटाना कतई नहीं है।उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर व्यानवाजी करने बालों को जनता जरूर सबक सिखायेगी।

वन साइड व्यवस्था का उल्लंघन करने पर एसडीएम तहसीलदार ने काटे दुकानदारों के चालान


कोंच । भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्ककोंच कोबिड-19 वायरस के चलते जारी लॉक डाउन में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वन साइड रोस्टर के तहत बाजार सहित अन्य सभी दुकानें खोलने के लिये सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन कराने में स्थानीय प्रशासन लगातार जुटा हुआ है और जारी नियम निर्देशों का पालन ना करने वाले सम्बंधित लोगों से जुर्माना बसूला जा रहा है।गुरुवार को नगर में उपजिलाधिकारी अशोक कुमार तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा नायाव तहसीलदार संजय कुमार ने बाजार सहित प्रमुख गलियों का भ्रमण किया।इस दौरान मास्क ना लगाने, सेनेटाइजर ना रखने, सोशल डिस्टेंस व वन साइड नियम का पालन ना करने के चलते तमाम दुकानों के चालान काट कर सम्बंधित दुकानदारों से जुर्माना बसूला और आगे से जारी निर्देशों का पालन करने की हिदायत दी।नगर के दुकानदारों द्वारा वनसाईड व्यवस्था का न तो पालन किया जा रहा है और न ही दुकानों में कोविड से बचने के लिए कोई प्रबंध किए जा रहे हैं।खासकर सैलूनो की दुकानों पर तो सारो नियमों की अनदेखी की जा रही है।इन दुकानों पर तो वन साइड व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है।नगर के कई दुकानदार वन साइड व्यवस्था का उल्लंघन करते हुए फटकिया बाजी करते हैं।

नगर में कोरोना पाॅजिटिव महिला मिलने से मचा हडकंप
अधिकारियों ने 250 मीटर एरिया को सील कर कराया सैनेटाइज


एक दर्जन से अधिक के सैम्पल भेजे जाॅच के लिए


कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कोंच मुहल्ला गांधी नगर की महिला की बुधवार को देर शाम कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नगर में हड़कंप मच गया।जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पूर्व गान्धी नगर निवासी एक महिला प्रसव कराने के लिए उरई गई थी लेकिन डाक्टरों ने समय पूरा न होने तथा प्रसव में करीब पांच दिन और लगने की बात कह कर उसे घर जाने दिया था। महिला का राजेन्द्र नगर उरई में मायका होने के कारण महिला अपने पति के साथ उरई में ही रुक गई। महिला की जिला अस्पताल में डिलेवरी हुई तथा बच्ची को जन्म दिया।उक्त महिला का भाई कोरोना संक्रमित पाया गया जिसके बाद उक्त महिला सहित 8 अन्य परिजनों के 1 जून को सैंपल भेजे गये थे जिसमें महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डाक्टरों की टीम गान्धी नगर सिंह वाहिनी मंदिर के पास स्थित उसके घर पहुंची और महिला से संपर्क में आए लोगों की जानकारी हासिल कर उसकी सूची बना कर जिला प्रशासन को भेज दी। महिला के घर के 3 सदस्यों सहित उसके संम्पर्क में आए कुल 18 लोगों की कोरोना जाँच हेतु सैम्पल लिये गये। बुधवार को जैसे ही महिला के पॉजिटिव होने की खबर कोंच आई अधिकारी हरकत में आ गए और जिस इलाके में महिला रहती है वहां का पूरा इलाका सील करके कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया। एसडीएम अशोक कुमार, तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा, नायब तहसीलदार संजय, कोतवाल इमरान खान, ईओ नपा बुद्धि प्रकाश, आरआई नपा सुनील आदि गांधी नगर के सिंह वाहिनी इलाके में पहुंचे तथा पूरे इलाके को सील कराकर पुलिस बल तैनात किया तथा इलाके को सेनेटाइज कराया।प्रशासन ने वहाँ रहने वाले लोगों को घर से न निकलने के सख्त निर्देश दिए।तथा कहा कि दूध किराना दवा आदि आॅन लाइन मंगवा सकते है अगले चौदह दिनों तक इस जोन में लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया है। महिला के संपर्क में आने बालों को फिलहाल प्रशासन ने होम क्वारंटीन रहने की ताकीद कर दी है।तथा सभी के शीध्र सैम्पल लेकर जाॅच के लिए भेजे जाएंगे।

एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर न्यायालय के आदेश का पालन कराने को कहा


कोंच । भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कोंच कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला गोखले नगर निवासी दिनेश कुमार पुत्र रमेश चंद्र ने उपजिलाधिकारी अशोक कुमार को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि बीते समय पूर्व उसने न्यायालय में एक बाद दायर किया था जिसको लेकर न्यायालय ने प्रतिवादी मनमोहन पुत्र कल्ले को मौजा बदनपुरा में स्थित चकरोड संख्या 2586 व खलिहान भूमि संख्या 2588 एवम 2591से बाउंड्रीबाल व तार फेंसिंग हटाने के लिये आदेशित किया था साथ ही आदेश ना मानने पर पुलिस को कार्यवाही करने के लिये न्यायालय ने आदेश दिया था लेकिन अब तक उक्त आदेश के अनुपालन में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है और वर्तमान समय में उक्त स्थान पर उक्त अवैध कब्जा बरकरार है।वहीं उक्त मामले को लेकर एसडीएम ने तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा को कार्यवाही किये जाने के निर्देश दे दिये।

तालाब व खलियान की भूमि पर किया अवैध कब्जा
प्रधान ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र सौपकर कब्जा हटवाने की माँग की


कोंच। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। विकास खंड कोंच के ग्राम भदारी प्रधान विनय कुमार ने उपजिलाधिकारी अशोक कुमार को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि गांव में स्थित सरकारी तालाब व ग्राम सभा के खलिहान की भूमि पर कुछ दबंगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।शिकायतकर्ता ने बताया कि कब्जाधारको द्वारा स्थाई निर्माण कर लिया गया और लेखपाल के मना करने पर भी उक्त दबंग लोग लगातार कब्जा करने में लगे हुए हैं जिससे पानी निकासी न होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।प्रधान ने एसडीएम से उक्त मामले में कार्यवाही करने की मांग की है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *