चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़ेंगे धौनी, आइपीएल के लिए यूएई जाने से पहले कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव

रांची. भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क : भारतीय क्रिकेट के महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की कोरोना जांच रिपोर्ट आ गयी है. उनकी रिपोर्ट निगेटिव है. इसके साथ ही उनका आइपीएल में शामिल होना तय हो गया है.

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी शुक्रवार (14 अगस्त, 2020) को चार्टर्ड प्लेन से रांची से चेन्नई जायेंगे. वहां से 21 अगस्त को चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना होगी.  बुधवार (12 अगस्त, 2020) को महेंद्र सिंह धौनी के स्वाब सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया था. उम्मीद थी कि शाम तक उनकी रिपोर्ट आ जायेगी, लेकिन गुरुवार को रिपोर्ट आयी. इसके बाद सीएसके के कप्तान का आइपीएल में खेलना तय हो गया.

इसके पहले, चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीइओ) कासी विश्वनाथन ने कहा था कि उन्हें लगता है कि उनके करिश्माई खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी वर्ष 2021 और वर्ष 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहेंगे.पूजा भट्ट ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘नफरत, बहस, बदनाम, झूठ, बॉयकॉट’, भागो, Unfriend.Trend, सबसे ऊपर? क्यों नहीं? एक हॉट बोट के साथ सबसे अधिक मेजबान होने के लिए क्या करना चाहिए.’धोनी पिछले साल विश्व कप

सेमीफाइनल के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेले हैं. 39 वर्षीय खिलाड़ी के आगामी आइपीएल से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है, जो 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में खेला जायेगा.विश्वनाथन ने कहा, ‘मुझे मीडिया से ही अपडेट मिल रहा है कि वह झारखंड में इनडोर नेट में ट्रेनिंग कर रहे हैं. हमें कप्तान के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है.

हम उसके बारे में बिल्कुल चिंता नहीं करते.’ विश्वनाथन ने कहा, ‘वह अपनी जिम्मेदारियों को जानता है और वह अपनी और टीम की देखभाल कर लेगा.’इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) फ्रेंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन ने जनवरी में कहा था कि धौनी को वर्ष 2021 आइपीएल की नीलामी में टीम द्वारा बरकरार रखा जायेगा. पिछले साल विश्व कप के बाद से धौनी के भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी था.भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धौनी को केंद्रीय अनुबंध नहीं दिया था.

धौनी को रांची में झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के इनडोर स्टेडियम में अभ्यास करते देखा गया था. सीएसके ने अपने बेस में 16 से 20 अगस्त तक छोटा-सा ट्रेनिंग शिविर लगाने की योजना बनायी है.  

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *