अमेठी ब्रेकिंग न्यूज

रिपोर्ट: दुर्गेश शर्मा अमेठी भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क

मोहनगंज पुलिस द्वारा दुष्कर्म के अभियोग में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

  पुलिस अधीक्षक अमेठी श्री दिनेश सिंह के निर्देशन, अपर पुलिस अधीक्षक श्री दयाराम सरोज के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी गौरीगंज/तिलोई श्री अर्पित कपूर के नेतृत्व में वांछित अपराधियों के धर पकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 14.08.2020 को प्र0नि0 विश्वनाथ यादव थाना मोहनगंज मय हमराह द्वारा मुखबिर की सूचना पर मु0अ0सं0 300/2020 धारा 376,506,323 भादवि थाना मोहनगंज में वांछित अभियुक्त कुलदीप पुत्र रामकुमार नि0 ग्राम सरदारगंज मजरे मत्तेपुर थाना मोहनगंज जनपद अमेठी को समय करीब 08:30 बजे सुबह अभियुक्त के घर से गिरफ्तार किया गया । थाना मोहनगंज पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता-
• कुलदीप पुत्र रामकुमार नि0 ग्राम सरदारगंज मजरे मत्तेपुर थाना मोहनगंज जनपद अमेठी ।
पंजीकृत अभियोगः-
• मु0अ0सं0 300/2020 धारा 376,506,323 भादवि थाना मोहनगंज जनपद अमेठी ।
गिरफ्तार करने वाली टीम-

  1. प्र0नि0 विश्वनाथ यादव थाना मोहनगंज जनपद अमेठी ।
  2. का0 राजकुमार यादव थाना मोहनगंज जनपद अमेठी ।
  3. का0 शुभम कुमार थाना मोहनगंज जनपद अमेठी ।

……………….

मा. सांसद महोदया ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 151 उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्र व सखी ऐप का किया शुभारंभ

अमेठी 14 अगस्त 2020अमेठी।भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। मा. केंद्रीय मंत्री/सांसद श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 151 उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्र तथा सखी एप का शुभारंभ किया। जनपद अमेठी में स्वास्थ्य एवं पोषण मानकों तथा प्रारंभिक बाल्यावस्था शिक्षा के सुधार हेतु 151 उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्रों का लोकार्पण तथा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के लिए सखी ऐप का शुभारंभ आज मा. सांसद महोदया द्वारा किया गया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने सर्वप्रथम मा. सांसद महोदया को 151 आंगनवाड़ी केंद्रों में कराए गए कार्यों तथा सखी ऐप के बारे में अवगत कराया, इस दौरान दोनों कार्यक्रमों में कराए गए कार्यों से संबंधित वीडियो क्लिप भी दिखाई गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मा. सांसद महोदया ने सर्वप्रथम जिला प्रशासन व बी0सी0जी0 की टीम का आभार व्यक्त किया। मा. सांसद महोदया ने कहा कि बच्चों के लिए आंगनवाड़ी केंद्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने से बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण मानकों तथा प्रारंभिक बाल्यावस्था शिक्षा में सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों को उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्र बनाने हेतु किया गया प्रयास अत्यंत सराहनीय है। मा. सांसद महोदया ने कहा कि आगामी एक वर्ष में 500 और आंगनवाड़ी केंद्रों को उत्कर्ष आंगनवाड़ी केंद्रों के रूप में विकसित किया जाए। जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने मा. सांसद महोदया को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपके द्वारा दिए गए निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर ने किया। कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आशा, आंगनवाड़ी कार्यकत्री एवं पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, ग्राम प्रधान सहित लगभग 2250 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया।

………………..

ब्रेकिंग अमेठी दुर्गेश शर्मा भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट।

स्वतंत्रता दिवस पूर्ण गरिमा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा

अमेठी 14 अगस्त 2020, अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में 15 अगस्त को 74वें स्वाधीनता दिवस समारोह को कोविड-19 के दृष्टिगत रखते हुए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव हेतु जारी किये गये दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस पूर्ण गरिमा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर समस्त सरकारी भवनों, इमारतों व स्वतंत्रता से जुडे स्मारकों को प्रकाशमान किया जायेगा। यह कार्यक्रम 15 अगस्त तक चलेगा। 15 अगस्त को प्रातः 09.00 बजे समस्त सरकारी/अर्द्ध सरकारी भवनों, राजकीय कार्यालय में ध्वजारोहण के साथ झण्डा अभिवादन व राष्ट्रगान का गायन तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान से सम्बन्धित प्रकरणों पर प्रकाश डाला जायेगा और नगर पालिका क्षेत्र में साफ-सफाई आदि की जायेगी। प्रातः 10.00 बजे कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी महोदय द्वारा वृक्षारोपण के साथ ही प्रातः 10.00 बजे से ही शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण राष्ट्रगान तथा विद्यार्थियों को आनलाइन माध्यम से संक्षेप में स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास बताया जायेगा व प्रातः 11.00 बजे मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा सा0 स्वा0 केन्द्रों पर मरीजों को मिष्ठान एवं फल वितरण का कार्यक्रम तथा जगदीशपुर व गौरीगंज में प्रसूता व नवजात शिशु को उनके घर तक छोडा जायेगा। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, पंथ निर्पेक्षता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द की भावना के साथ कोविड़-19 संक्रमण से बचाव हेतु जारी दिशानिर्देशों का पालन करने के साथ ही स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया जायेगा।

………………

ब्रेकिंग अमेठी दुर्गेश शर्मा भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट

सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

दिनांक 13/14.08.2020 की रात्रि पुलिस अधीक्षक अमेठी श्री दिनेश सिंह के निर्देशन में आगामी त्यौहार व स्वतंत्रता दिवस के दृष्टिगत शांति व सुरक्षा व्यवस्था हेतु जनपद के क्षेत्राधिकारीगण व थानों के प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष द्वारा रात्रि गश्त/भ्रमण के दौरान रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, होटल, ढ़ाबों आदि पर संदिग्ध व्यक्तियों तथा वस्तुओं की चेकिंग कर तलाशी ली गयी ।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *