बिहार: लालू को बड़ा झटका, समधी चंद्रिका राय दो विधायकों के साथ जदयू में होंगे शामिल

नई दिल्ली.भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दल एक-दूसरे को तोडऩे और जोडऩे में लगे हुए हैं. इसी क्रम में लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं. जेडीयू में चंद्रिका राय के साथ ही दो अन्य विधायक शामिल होंगे.

गौरतलब है कि छपरा के परसा विधानसभा सीट से चंद्रिका राय विधायक हैं और फरवरी में ही उन्होंने आरजेडी छोड़ दी थी. चंद्रिका राय, तेज प्रताप यादव के ससुर हैं. बता दें कि तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय में रिश्ते बेहद खराब हो गए हैं और उनका मामला तलाक लेने तक पहुंच गया है. फिलहाल कोर्ट में तलाक का केस लंबित है. इसी दौरान ऐश्वर्या राय ने लालू परिवार पर प्रताडऩा का आरोप लगाया था. इसके बाद चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ दी थी.

वहीं बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद से निष्कासित तीन विधायक सोमवार को प्रदेश में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गए. पटना स्थित जदयू के प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ नारायण सिंह और जदयू के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव की मौजूदगी में विधायक महेश्वर प्रसाद यादव (मुजफ्फरपुर के गायघाट), प्रेम चौधरी (वैशाली के पातेपुर) और अशोक कुमार कुशवाहा (रोहतास जिले के सासाराम से विधायक) जदयू में शामिल हो गए.

उल्लेखनीय है कि बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होना है. राजद ने रविवार को फराज फातमी (दरभंगा में केवटी विधानसभा क्षेत्र से विधायक) को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. फऱाज़ भी आज अन्य विधायकों के साथ जदयू में शामिल होने वाले थे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके क्योंकि वह शहर से बाहर थे.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *