भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी और मोहन भागवत

भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी और मोहन भागवत, सीएम योगी 18 को जाकर देखें तैयारी,
अयोध्या
राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने को लेकर चर्चा जोरों पर है। जानकारी के मुताबिक वह जल्द ही अयोध्या आकर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। पीएम मोदी के अलावा इस कार्यक्रम में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत के आने की भी संभावना है।
जानकारी के मुताबिक इसी को लेकर 18 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या का दौरा करेंगे। इस दौरान अयोध्या में वह रामलला का दर्शन पूजन करेंगे और बाद में कार्यक्रम को लेकर वहां चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे।

♦️सीएम योगी लेंगे तैयारियों का जायजा
▪️राम मंदिर के लिए जून या जुलाई महीने में भूमि पूजन की पूरी संभावना जताई जा रही है। इसी को लेकर बीते दिनों दिल्ली में मंदिर निर्माण समिति की बैठक भी हुई। उसके बाद ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने सीएम योगी से मुलाकात की। उन्होंने जिलाधिकारी से भी बातचीत की।
दरअसल सीएम योगी भूमिपूजन में पीएम मोदी के आने के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का जायजा लेंगे। इसी दिन भूमि पूजन की तारीख का भी एलान हो सकता है। पीएम मोदी के अलावा इस कार्यक्रम में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत के आने की भी संभावना है।

♦️हो रहे कई कार्यक्रम
▪️वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन से पहले राम जन्मभूमि परिसर में कई धार्मिक आयोजन और अनुष्ठान किए जा रहे हैं। जिससे मंदिर निर्माण में कोई बाधा ना आये। बीते दिनों महादेव का पूरे विधि-विधान और भव्यता से रुद्राभिषेक किया गया। परिसर में रामार्चा पूजन का भी आयोजन किया गया। इस पूजन के जरिए इष्ट देव की स्तुति और विघ्न बाधा को दूर करने की कामना की गयी। मंदिर निर्माण की कार्यदायी संस्था एलएंडटी इन दिनों परिसर के समतलीकरण के अतिरिक्त अन्य तैयारियों में जुटी है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *