स्वस्थ जीवन के लिए आनंद संघ द्वारा पहले अनोखे ग्लोबल रिट्रीट का आयोजन

प्राकृतिक चिकित्सा, पारंपरिक चीनी चिकित्सा, योग और अन्य विषयों में विश्व प्रसिद्ध डॉक्टरों के साथ 40 से अधिक ऑनलाइन सत्र

पुणे, भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क: – आज आनंद संघ ने अपने 50 से अधिक वर्षों के कार्यकाल में महान परमहंस योगानंद की सार्वभौमिक शिक्षाओं को अपनाकर वैश्विक समस्याओं के सफल वैकल्पिक समाधान प्रदान किए है. आधुनिक शोध द्वारा आनंद संघ ने स्वास्थ्य और योग शिक्षाओं के स्थायी ज्ञान को दुनिया के साथ साझा किया है और आनंद संघ अब इस क्षेत्र में एक विश्वसनीय ट्रस्ट बन गया है. यह भारत में एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट के रूप में पंजीकृत है और पिछले कुछ वर्षों में लोगों के लाभ के लिए आनंद संघ ने कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है.

    
आनंद संघ ने पहली बार “रिचार्ज हेल्थ रिट्रीट” नाम का ग्लोबल ऑनलाईन कार्यक्रम आयोजित किया है. जिसका आयोजन 7 से 10 जनवरी तक होगा. ग्लोबल हेल्थ रिट्रीट कार्यक्रम सभी के लिए है, जो शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक, आध्यात्मिक और स्वस्थ दृष्टिकोण से लोगों को सशक्त बनाने के लिए है. यह जागरूकता, प्रैक्टीकल टूल्स और तकनीक को लोगों के सामने लाएगा.

यह पहली बार नेचुरोपैथी, पारंपरिक चीनी चिकित्सा, योग और अन्य विषयों में विशेषज्ञों के वैश्विक बहु-अनुशासनात्मक मंच को एक साथ लाएगा. वर्तमान महामारी सभी देशों के लिए एक स्वास्थ्य चुनौती है. लोग असुरक्षित और चिंतित हैं. बेहतर जागरूकता के लिए, आनंद संघ ने विख्यात डॉक्टरों और विशेषज्ञों को एक साथ लाया, जिन्होंने दशकों के अनुसंधान और अध्ययन के माध्यम से अग्रणी वैकल्पिक समाधान विकसित किए हैं. यह प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने, लचीलापन विकसित करने और स्वस्थ रहने के लिए सरल व्यावहारिक उपकरणों में नई अंतर्दृष्टि को समृद्ध करेगा.

कुछ वैश्विक विशेषज्ञों में डॉ. डीन ओर्निश शामिल हैं, जो कि लाइफस्टाइल मेडिसिन में अपनी क्रांतिकारी अंतर्दृष्टि के लिए प्रसिद्ध हैं, डॉ. एंड्रयू न्यूबर्ग , न्यूरोएटोलॉजी के विशेषज्ञ, पद्मभूषण डॉ. बी. हेगड़े और कई अन्य विशेषज्ञ यहां पर उपस्थित हैं.

ईवेंट वेबसाईट- www.rechargehealth.global

हेल्थ- https://joyiswith.in/rchghealth

स्पिकर्स- http://joyiswith.in/rchgspk

ईमेल- support@rechargehealth.global

फोन नंबर- +91 8308401111

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *