अमेठी में तैनात कॉन्स्टेबल की गाजीपुर में संदिग्ध हालत में मौत

घटनास्थल से मिलीं दो रिवॉल्वर ने उलझाई गुत्थी

अमेठी से भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क संवाददाता शिवांशु मिश्रा की रिपोर्ट :
उत्तर प्रदेश के जनपद गाजीपुर के खानपुर थाने के बभनौली कला गांव के मूल निवासी अजय यादव की सिर में गोली लगने से मौत की खबर प्रकाश में आई है। यह घटना सोमवार की सुबह की है। अजय यादव यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पोस्ट पर अमेठी जिले के गौरीगंज कोतवाली में तैनात था।
यह घटना सोमवार की सुबह की है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल से पुलिस को दो पिस्तौल मिली हैं जिससे मौत की गुत्थी उलझ गई है।
 
अजय बभनौली कला गांव के मूल निवासी थे और यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल थे। अजय की पोस्टिंग अमेठी जिले के गौरीगंज कोतवाली में थी। वह अपनी चचेरी बहन की सगाई में शामिल होने के लिए 15 दिन की छुट्टी लेकर गांव आए थे। अजय की मौत को कुछ लोग कत्ल का मामला बता रहे हैं, वहीं पुलिस फिलहाल खुदकुशी का मामला मान रही है।
चार बहनों में अकेला भाई था अजय, 2018 में हुई थी पुलिस में भर्ती

अजय 2018 में यूपी पुलिस में भर्ती हुआ था। चार बहनों पर वह अकेला भाई था। सभी बहनों की शादी हो चुकी है। अजय के पिता रामप्रताप यादव सीआरपीएफ में कार्यरत हैं। अजय रविवार की रात अपने घर के दरवाजे के समीप ही सोया था, भोर में करीब साढ़े चार बजे उसके फोन पर एक कॉल आने के बाद किसी से बिना कुछ बताए वह घर से निकल गया।

ऐसे हुई पहचान

इस बीच पुलिस को सूचना मिली की बभनौली के नजदीक ही रामपुर गांव के पानी टंकी के पास लिंक मार्ग से 50 मीटर दूर खेत में एक युवक बुरी तरह से जख्मी हालत में पड़ा मिला है। पुलिस ने युवक की पहचान के क्रम में उसके पॉकेट की तलाशी ली तो आधार कार्ड और पुलिस विभाग का पहचान पत्र मिला।

सिर के आर-पार हुई गोली

शिनाख्त होने पर पुलिस ने अजय के घरवालों को इस घटना से अवगत करवाया।

अजय के एक हाथ में पिस्टल थी जबकि एक अन्य पिस्टल उसके पास पड़ी थी। उसके सिर में एक गोली आर-पार हो गई थी। उसे तत्काल सीएचसी सैदपुर ले जाया गया। वहां से डॉक्टरों ने बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। वहां पहुंचने के कुछ ही देर बाद उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस ने शुरू की जांच
सीओ सैदपुर ने घटना के बारे में बताया कि अजय के सिर में गोली बिल्कुल नजदीक से लगी थी और आरपार हो गई थी, इससे कहा जा सकता है कि यह खुदकुशी के मामला हो सकता है। हत्या की वजह आदि का खुलासा विवेचना के बाद ही साफ हो पायेगा । पुलिस ने अजय के फोन को कब्जे में लेकर सीडीआर निकलवाने की बात भी कही है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *