अमेठी में 2100 तालाबों की खुदाई का लक्ष्य, डीएम ने किया निरीक्षण

अमेठीआशीष मिश्र ब्यूरो अमेठी के साथ दुर्गेश शर्मा की रिपोर्ट: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच गरीबों और मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट है। श्रमिकों की समस्या को दूर करने के लिए केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार भरसक प्रयास भी कर रही है। इसी के तहत काम, धंधा छोड़कर घर वापस लौटे लोगों के लिए मनरेगा योजना के तहत जो जहां का निवासी है उसे वहीं काम दिया जा रहा है। जिससे इस संकट के समय में गरीब लोग अपना जीवन यापन कर सकें। मनरेगा के तहत देश और प्रदेश में लाखों लोगों को रोजगार मुहैया कराया गया है।
अमेठी में भी मनरेगा योजना के तहत 2100 तालाबों की खुदाई का लक्ष्य रखा गया है। आज अमेठी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। स्मृति ईरानी ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा… ‘मनरेगा योजना के तहत अमेठी में कुल 2100 तालाबों के उत्खनन का लक्ष्य रखा गया है। वर्तमान में 642 ग्राम पंचायतों में 719 स्थानों पर जल संरक्षण के कार्य संचालित है। आज मनरेगा के अंतर्गत 53107 मानव दिवस सृजित हुए। इन तालाबों की मदद से कृषि, जल संचय एवं सहायक गतिविधियों को बल मिलेगा’।

वहीं आज अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार मनरेगा के तहत चल रहे कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे। डीएम ने आज अमेठी विकासखंड के ग्राम कुशीताली में मनरेगा योजना अंतर्गत द्वारा खुदवाए गए आदर्श तालाब का निरीक्षण किया और वहां वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण करने का संदेश दिया।

रिपोर्ट-दुर्गेश शर्मा भगीरथ प्रयास न्यूज नेटवर्क अमेठी

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *