अलीगढ़ की ख़ास-खास है खबरें

सड़क हादसे में पिता-पुत्र की हुई मौत

अलीगढ़।थाना गभाना क्षेत्र के पचपेड़ा के निकट ट्रक ने स्कूटी सवार पिता पुत्र को रौंद दिया जिसमें दोनों पिता 57 वर्षीय रामकुमार और पुत्र दीपक निवासीगण खिचरपुर थाना गभाना की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पिता पुत्र अलीगढ़ से अपने गांव जा रहे थे। सामने से आ रहे ट्रक ने एक महिला को बचाने के चक्कर मे डिवाइडर क्रॉस करते हुए पिता पुत्र को रौंद दिया हादसे में अन्य लोग भी घायल हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जन कल्याण समिति

अलीगढ़। एक ऐसी संस्था जिसने समाजसेवा के क्षेत्र में किए सराहनीय कार्य जैसे
लॉकडाउन में गरीब व जरूरतमंदों की मदद
शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों की मदद
गरीब बेटी की शादी में मदद
यह कार्य संस्था पिछले 4 वर्षों से लगातार कर रही है
संस्था से जुड़ने के लिए संपर्क करें
इमरान खान मोबाइल नम्बर 8077779012।

एक ऐसी संस्था जिसने समाजसेवा के क्षेत्र में किए सराहनीय कार्य जैसे

अलीगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अलीगढ़ प्रशासन कोरोना महामारी को रोकने में असक्षम लग रहा है लेकिन फिर भी अधिकारी इस बीमारी को लेकर गंभीर नहीं दिखते है। अधिकारियों से इस मामले में जानकारी की जाए तो एक दूसरे पर टालते नजर आते हैं। कोरोना की जांच के लिए भेजे जा रहे सैम्पल तक लैब तक सुरक्षित नहीं पहुंच पा रहे हैं। उस पर कोरोना की जांच की रिपोर्ट भी एक सप्ताह के बाद तक आती है। ऐसे में अलीगढ़ प्रशासन दावा कर रहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे है।

भाजपा कार्यकर्ता के साथ दबंगों ने की मारपीट, मुकद्दमा दर्ज

अलीगढ़। थाना देहलीगेट क्षेत्र के सबा सुपर मार्केट के निकट दबंगों ने भाजपा कार्यकर्ता औरंगजेब पुत्र मेहराजुद्दीन निवासी खटीकान चौराहा थाना देहलीगेट को पकड़ लिया औरंगजेब के आरोप है कि दबंगों ने उसे इसलिए पकड़कर मारपीट शुरू की क्योंकि वह भाजपा कार्यकर्ता है। दबंगों ने उसे कट्टे की बट व चाकुओं से हमला किया जिसमें उसे गंभीर चोटें आई हैं। औरंगजेब ने शाकिब पुत्र यूनुस, सुहेल उर्फ पप्पी व 10 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना देहलीगेट में शिकायत की है। पुलिस का कहना है मामले में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर जेल की कार्यवाही की जाएगी।

सार्वजनिक सड़क से हटाए जाएं पिलर अफजाल हमीद

अलीगढ़। बीते दिनों विद्यानगर वेगपुर में मेरिस रोड और रामघाट रोड को जोड़ने वाली सार्वजनिक सड़क पर गेट लगाने काफी बवाल मचा था। लेकिन स्थानीय लोग पार्षद पति अफजाल हमीद को लेकर मेयर मोहम्मद फुरकान से मिले स्थानीय लोगों ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने रात्रि में फिर रोड़ी डालकर पिलरों को भर दिया गया। अफजाल हमीद ने बताया कि पहले भी अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि यहाँ पर कोई गेट नहीं लगाया जाएगा लेकिन प्रशासन सत्ता के दवाब में उन पिलरों को नहीं हटा रहा है। उन्होंने मांग की कि पिलरों को जल्द हटाया जाए इस मामले में एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी रात्रि में किसी ने पिलरों को रोड़ी से भर दिया है। उन्होंने पुलिस को मामले में जानकारी करने भेजा था। लेकिन वहां कोई कार्य नहीं चल रहा था।

तानाशाह सरकार से डरने वाले नहीं कांग्रेस कार्यकर्ता नवेद खान

अलीगढ़। भाजपा सरकार लोगों के अधिकारों का हनन कर रही है सरकार की जनता विरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वाली कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर झूठे मुकद्दमें दर्ज कर उन्हें जेल में डालने का काम कर रही है। यह बातें कांग्रेस के महानगर महासचिव व सिविल लाइन व्यापार मंडल के अध्यक्ष नवेद खान ने कही उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता पेट्रोल डीजल के मूल्य में बृद्धि से त्रस्त जनता की आवाज बुलंद कर रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार तानाशाही रवैय्या अपना कर कांग्रेस नेताओं पर झूठे मुकद्दमे दर्ज कर जनता की आवाज को दबाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता ऐसे मुकदमों से डरना वाला नहीं है। कांग्रेस नेता जनता की आवाज को उठाते रहेंगे।

पोस्टमार्टम पर डीपफ्रीजर खराब होना स्वास्थ विभाग की लापरवाही आगा यूनुस

अलीगढ़। कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने बताया कि पोस्टमार्टम हाउस पर घोर अव्यवस्था का मामला प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उठाया था। जिसके बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में जाकर जांच की और सबकुछ ठीक होने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट साफ बता रही है कि डीपफ्रीजर का एक चेंबर कई दिनों से खराब था। जिसके चलते सिर्फ तीन शव डीपफ्रीजर में रखे जा सकते जबकि क्षमता 6 की है तथा प्रतिदिन 6 से 10 शव पोस्टमार्टम के लिए प्रतिदिन आने की खबर है करीब 15 दिन बाद 28 जून को ठीक कराने की खबर भी मीडिया में प्रकाशित है। आखिर इस भीषण गर्मी में शव के लिए डीपफ्रीजर की आवश्यकता होती है। इसके बावजूद एक भी डीपफ्रीजर का एक चेंबर इतनी लंबी अवधि के लिए खराब होना शव को खराब होने का अंदेशा होने से इनकार कैसे किया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग की ये लापरवाही अपने आप में बड़े सवाल खड़े करती है।

सपा कार्यकर्ताओं ने मनाया प्रोफ़ेसर रामगोपाल यादव का जन्मदिन

अलीगढ़। मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह तोमर के नेतृत्व में पार्टी के थिंक टैंक प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव का जन्मदिन पार्टी के कैंप कार्यालय घंटरबाग इगलास पर केक काटकर मनाया। जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने कहा प्रोफेसर रामगोपाल यादव समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं तथा पार्टी के थिंक टैंक के नाम से मशहूर है। लोकप्रिय युवा नेता उस्मान खान ने प्रोफ़ेसर साहब के जन्मदिन के उपलक्ष में मास्क वितरण किए उन्होंने कहा प्रोफ़ेसर साहब के जन्मदिन पर इससे अच्छा उपहार कुछ नहीं हो सकता कि आप जरूरतमंदों को मास्को का वितरण करें। आदमी अपने साथ दूसरों की भी सुरक्षा का ख्याल रख सकता है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह तोमर प्रदेश सचिव आमिर चौधरी लोकप्रिय युवा नेता उस्मान खान जिला उपाध्यक्ष शमशेर खान अजय शर्मा डॉक्टर सत्य प्रकाश बॉर्बी रामबाबू सोनू ठाकुर आदि मौजूद रहे।

तथाकथित घोर हिंदूवादी सरकार के शासन में मर्यादायें तार तार विवेक बंसल

अलीगढ़। कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक बंसल ने सोमवार को अपने कार्यालय पर संवाददाता सम्मेलन का प्रारम्भ करते हुये संवाददाताओं को बताया कि हमारी नेता प्रियंका गाँधी ने अलीगढ़ में पोस्टमार्टम हाउस पर व्याप्त भारी अव्यवस्थाओं के संबंध में ट्वीट के माध्यम से मुख्यमंत्री को बताया जिसमे कोरोना से संक्रमिक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर शव विक्षेदन गृह पर 6 6 दिन तक शव लावारिसों की तरह से पड़े रहते हैं और मृतकों के परिवारीजनों को भारी पीड़ा झेलनी पढ़ती है। बर्फ़ की सिल्लियों के लिये पैसों की उगाही की जाती है ये उचित जवाब नहीं है हिन्दू धर्म में ये मान्यता है कि मृत्यु होने के बाद वैदिक रीति से जब तक अंतिम संस्कार नहीं होता है तब तक आत्मा शरीर से अलग नहीं होती है। लेकिन ये कितनी दुखद बात है कि एक तथाकथित घोर हिंदूवादी सरकार के शासनकाल में हिंदूवादी मान्यताएं और मर्यादायें तार तार हो रही हैं इस मौके पर प्रदीप रावत ठाकुर सोमवीर सिंह अंकुर मित्तल पिंकू बघेल आदि मौजूद रहे।

सरकार को राजस्व प्राप्त करना है को सिगरेट , शराब पर बढ़ाए दाम भाकियू भानु

अलीगढ़। सोमवार को भारतीय किसान यूनियन भानु के प्रदेश महासचिव डॉक्टर शैलेंद्र पाल सिंह एवं जिला अध्यक्ष विनोद चौहान के नेतृत्व में एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति के नाम सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार को दिया। जिसमें डीजल के दाम के बढ़ने पर चिंता जताई एवं डीजल के दामों को कम करने का आग्रह किया क्योंकि आज का किसान डीजल पर अधिक निर्भर है। यदि डीजल के रेट बढ़ेंगे तो उसकी लागत बढ़ जाएगी राष्ट्रीय सचिव प्रेमपाल सिंह चौहान ने कहा की किसान को पहले ही ओलावृष्टि उसके बाद कोरोना की वैश्विक महामारी ने मार रखा है और सरकार ने डीजल के दाम विगत 20 दिन में ₹11 से अधिक बढ़ाकर किसान की कमर तोड़ दी है। प्रदेश सचिव सलमान साबिर ने कहा यदि सरकार को राजस्व की प्राप्ति करनी है तो शराब तंबाकू, सिगरेट पर रेट बढ़ाने चाहिए ना कि डीजल पर इस मौके पर जिला महासचिव मनोज कुमार करुणा चौहान प्रदीप कुमार बँटी ठाकुर ओमपाल सिंह जीतेन्द्र रवी आदि मौजूद रहे।

डीज़ल के नाम लूट बन्द करे सरकार सागर तोमर

अलीगढ़। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सागर सिंह तोमर ने कहा है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जुझारू कार्यकर्ताओं ने निष्ठुर व बेलगाम भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ जोरदार प्रदर्शन किया। पूंजीपतियों के पालने में झूला झूल रही भाजपा सरकार को पेट्रोल डीजल के नाम पर लूट बंद करनी होगी कांग्रेस सरकार में पेट्रोल पर उत्पादक शुल्क 9.20 रुपये डीजल पर 3.40 रुपये हुआ करता था। वही आज भाजपा सरकार में पेट्रोल पर उत्पादक शुल्क 32.98 रुपये डीजल पर 31.83 रुपये फर्क देखिए कि कैसे यह सरकार महामारी में भी किसानों व मध्यम वर्ग को लूट रही है।

तीन महीने बिजली का बिल माफ करे सरकार तारिक ख्वाजा

अलीगढ़। कांग्रेस नेता तारिक़ ख़्वाजा ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है कि लॉक डाउन में कुटीर उद्योग करने वालों को सबसे ज्यादा कठनाइयों का सामना करना पड़ा है। अधिकतर लोग ऐसे है जो बिजली का बिल जमा करने में असमर्थ है। सरकार को ऐसे लोगो का तीन महीने का बिल माफ कर दे। सरकार को कोरोना संकट में लोगों को राहत देने के लिए बिजली के साथ बच्चों की स्कूल की फीस भी तीन महीने की माफ करनी चाहिए।

थाना सासनीगेट पुलिस ने चोरी के माल सहित पकड़े दो मोबाइल चोर

अलीगढ़। थाना सासनीगेट पुलिस ने मथुरा रोड स्थित लोधी विहार तिराहा के निकट से दो मोबाइल चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चोरों में दानिश पुत्र मोहम्मद हबीब निवासी जीवनगढ़ थाना क्वार्सी मूल निवासी शाहजमाल थाना देहलीगेट और अदनान पुत्र अन्ना निवासी सराय मिया थाना देहलीगेट शामिल हैं। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से एक चोरी का मोबाइल लूट में प्रयोग की अपाचे गाड़ी बरामद की है। लुटेरों को पकड़ने में उप निरीक्षक हरेंद्र सिंह कांस्टेबल सुमित कुमार प्रवीण कुमार शामिल रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *