अलीगढ़ की ख़ास खबरों को पढ़ने के लिए खोलिए लिंक

अलीगढ़ (अपडेट), भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट:

17 लोगों की कोरोना जांच आई पॉजिटिव

अलीगढ़। सीएमओ बीपी सिंह ने बताया कि रविवार को जेएन मेडीकल कॉलेज व प्राइवेट लेब से 17 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। डीएम ने बताया कि उनके परिवार को क्वारन्टीन करने के साथ साथ कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। उस एरिया को सील कर नगर निगम द्वारा सेनिटाइज कार्य किया जा रहा है।

इसे भी देखें…https://youtu.be/tO9RDxp_cgY

………………….

जन कल्याण समिति

एक ऐसी संस्था जिसने समाजसेवा के क्षेत्र में किए सराहनीय कार्य जैसे :-
लॉकडाउन में
गरीब व जरूरतमंदों की मदद
शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों की मदद
गरीब बेटी की शादी में मदद
यह कार्य संस्था पिछले 4 वर्षों से लगातार कर रही है।
संस्था से जुड़ने के लिए संपर्क करें।
इमरान खान : मो. नं. 8077779012

……………………

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष ने किया पोस्टमार्टम गृह का दौरा

अलीगढ़। कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष परवेज़ अहमद ने कांग्रेस नेताओं के साथ पोस्टमार्टम हाउस का दौरा किया। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ख़ालिद व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों से व्यवस्थाओं की जानकारी की। तो पाया कि इस समय पोस्टमार्टम गृह की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो गई हैं। परवेज अहमद ने कहा कि विगत 22 जून 2020 को प्रयोग की गई पीपीई किट पोस्टमार्टम गृह के गेट के बाहर ही खुले में फेक दी थी जिससे बराबर में रेलवे कॉलोनी में हड़कंप मच गया था और डीप फ्रीजर भी खराब हो गया था। जिसके कारण शव बर्फ पर रखे जा रहे थे बर्फ के पैसे भी मृतक जनों के परिवार वालों से लिए जा रहे थे। रविवार को मैंने जाकर देखा तो वहा वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों के निरीक्षण के बाद सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो गई हैं इस मौके पर मो. अरहम, विनोद पाण्डेय, ठा. आनंद पाल सिंह, कुँवर रेयाज़, इरशाद सलीम, मो.फ़रहान, मो. फैसल, मनोज जादौन, अरविंद कश्यप, राकेश लोधी आदि मौजूद रहे।

………………………..

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पोस्टमार्टम हाउस पर किया प्रदर्शन

अलीगढ़।कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के अलीगढ़ के पोस्टमार्टम पर बर्फ की सिल्ली मंगाने के नाम पर मृतक के परिजनों से अवैध वसूली किए जाने के ट्वीट के बाद अलीगढ़ में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पोस्टमार्टम हाउस पर प्रदर्शन किया। प्रदेश महासचिव कुँवर गौरांग देव चौहान ने कहा के कोरोना महामारी के चलते प्रदेश की योगी सरकार ने अपनी सरकार के सफलता के दावे पेश किए थे। वही अलीगढ़ के पोस्टमार्टम पर मृतक के परिजनों से अवेध वसूली की जा रही है। बर्फ एवं अन्य सुविधाओं के नाम पर पैसे वसूले जा रहे है। इस मौके पर युवा के जिलाध्यक्ष कपिल शर्मा, असलम पहलवान, इस्लाम अल्वी, उदित अग्रवाल, साबिर अब्बासी, आकाश मशी, असलम खान, आकाश लोधी बंटी सिंह आदि मौजूद रहे।

…………………………

इसे भी देखेंhttps://youtu.be/5_hJiDyTNQM

टिड्डी दल का अलीगढ़ में हमला, प्रशासन की सक्रियता से उन्हें भगाया

अलीगढ़।पूरे भारत देश मे टिड्डी दलों ने हमला कर दिया है। यह टिड्डी दल किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। रविवार को टिड्डी दल ने खैर, इगलास, संकरा क्षेत्र में हमला किया। लेकिन प्रशासन ने इस टिड्डी दलों से निबटने के लिए टीमों को गठित कर रखा था। टीमों की सक्रियता के चलते उन्हें क्षेत्र से भगाया गया।

………………………….

क्षत्रिय महासभा ने सलमान खान व करण जौहर का फूंका पुतला

अलीगढ़। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा हरदुआगंज की टीम ने रविवार को भ्रष्ट फिल्म जगत के सलमान खान एवं करण जौहर का पुतला दहन किया। इसके साथ ही महाराष्ट्र के राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन क्षेत्राधिकारी पुलिस प्रशांत सिंह को सौंपकर सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की। महासचिव बंटी ठाकुर ने कहा सुशांत सिंह राजपूत उभरते हुए सितारे थे जो कि आत्महत्या नहीं कर सकते थे। महाराष्ट्र पुलिस उनकी हत्या पर पर्दा डाल रही है एवं उसे आत्महत्या करार दे रही है। जिला अध्यक्ष डॉ शैलेंद्र पाल सिंह ने कहा सुशांत सिंह राजपूत पशु पक्षियों से प्यार करने वाले एक युवा कलाकार थे जिन्होंने देश के करोड़ों लोगों के दिलो में बहुत कम समय में अपनी अलग जगह बना ली थी, जिस कारण फिल्म जगत के कुछ लोग उनकी इस कामयाबी से खुश नहीं थे। इसलिए उनकी आत्महत्या की जांच सीबीआई से कराई जाए। इस मौके पर बिट्टू ठाकुर, भोला यदुवंशी, लवकुश वजरंगी, आकाश ठाकुर, सचिन ठाकुर, पंकज उपाध्याय, अनुज ठाकुर जैकी ठाकुर राजू सिंह, डैनी ठाकुर, मोनू ठाकुर पंकज, मोहित सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

……………………….

प्रधानमंत्री की बुद्धि की शुद्धि के लिए सपा यूथ ब्रिगेड ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

अलीगढ़। समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह तोमर के नेतृत्व में इगलास स्थित पार्टी के कैंप कार्यालय पर पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही लगातार बेहताशा वृद्धि के विरुद्ध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुद्धि की शुद्धि के लिए एक बुद्धि शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। इसके बाद सूखे खेत में धान रोप कर अपना विरोध प्रकट किया। इसके उपरांत महामहिम राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार इगलास को एक ज्ञापन दिया गया। यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने कहा पिछले एक महीने से लगातार पेट्रोलियम पदार्थों में वृद्धि की जा रही है। महामारी के इस दौर में जहां आम आदमी एक एक पैसे के लिए मोहताज है। वहीं सरकार पेट्रोलियम पदार्थों में लगातार वृद्धि कर आम जनमानस की कमर तोड़ने का काम कर रही है। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अर्जुन ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष पप्पू प्रधान, जिला उपाध्यक्ष अनिल चौधरी, शमशेर खान, अजय शर्मा, संजय शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी डॉ इसहाक अल्वी, शाहरुख गाजी, प्रवीण चौधरी, अनिल लोधी, पूरन सिंह, प्रिंस यादव आदि मौजूद रहे।

…………………..

मेडिकल रोड से हटाया जाए अघोषित कूड़ा स्थल : आगा यूनुस

अलीगढ़। कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने बताया कि नगर निगम की घोर अव्यवस्था सामने आ रही है। जिसमें मेडिकल रोड जैसे मुख्य सड़क पर अघोषित कूड़ा स्थल सड़क की परिधि में ही चलने दिया जा रहा है। नगर निगम यहां से कूड़ा उठाने का कार्य करता है। अक्सर दिन में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। साथ की नालियां कूडो से अटी पड़ी हैं। कई बार कूड़ा उठाने के दौरान जाम की स्थिति बनती है। जिसमें किसी भी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता। बरसात का मौसम शुरू है, क्षेत्रीय लोग इस व्यवस्था को लेकर पूरी तरह परेशान है। आगा यूनुस ने कहा कि नगर निगम से स्पष्ट मांग की जा रही है कि इस मेडिकल की ओर जाने वाली मुख्य मार्ग पर कूड़ा न गिराया जाए।

………………………….

ग्रामीण महिलाओं ने विवेक बंसल को बताई समस्याएं

अलीगढ़। कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक बंसल से मईनाथ गांव की महिलाओं ने सरकार ने डीज़ल की कीमतों में वृद्धि को लेकर हो रही समस्याओं से अवगत कराया। जिससे लोगों को खेती की सिंचाई का खर्चा बढ़ेगा और माल भाड़ा बढ़ने से रसोई में काम आने वाले सामान महंगे हो जाने से हम किसानों और आम नागरिकों की कमर टूट जायेगी। विवेक बंसल ने कहा कि हमारी पार्टी का उच्च नेतृत्व व स्थानीय स्तर पर हम सब इस समस्या को लेकर काफ़ी चिंतित हैं और उसके विरोध में निरंतर आवाज़ उठा रहें हैं। ये देश कि और प्रदेश की गूंगी बहरी अहंकारी सरकारें अभी तक इस समस्या को अनदेखा कर रही हैं। इस मौके पर तनूजा देशराजन, मिनाक्षी तालान, रेखा देवी, मंजू देवी, शशि कश्यप, रजनी कश्यप, रजनी राजपूत, विजय राठी, दानवती, राकेश देशराजन, अजय बघेल, योगेश तालान, प्रदीप रावत, प्रदीप शर्मा, सागर सिंह तौमर, पिंकू बघेल, लोकेश उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

……………………….

पेट्रोल डीजल के मूल्यों में बृद्धि के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने निकाला पैदल मार्च

अलीगढ़। पेट्रोल डीजल के दामों में बृद्धि व लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं पर हुई लाठीचार्ज के विरोध में रविवार को समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय से क्वार्सी चौराहा तक पैदल मार्च निकाला गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हाथ मे काली पट्टी बांधकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। यूथ ब्रिगेड के प्रदेश साकिब आमिर चौधरी ने कहा कि पेट्रोल डीजल के दामों में बृद्धि से किसानों पर दोहरी मार पड रही है। आमिर चौधरी ने मांग की है कि पेट्रोल डीजल को सरकार जीएसटी के दायरे में लाए जिससे आमजन और किसानों को राहत मिले। प्रदर्शन में प्रभात कुमार सविता, शादाब जैदी, आमिर आबिद, योगेश यादव, अशोक फौजी, अमित लोधी, मुंतजिम किदवई, साहिल आदि मौजूद रहे।

……………………

पेट्रोल डीजल के बढ़े दाम को वापस ले सरकार : तारिक ख्वाजा

अलीगढ़। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उत्तर रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य तारिक ख्वाजा ने पेट्रोल डीजल के दामों मके बढ़ने के बाद पेट्रोल पंप पर जाकर लोगों की राय जानी। उन्होंने बताया कि इस दौरान सभी कोरोना संकट काल से जूझ रहे है ऐसे हालात में सरकार द्वारा दाम बढ़ाने से सभी दुखी है। तारिक ख्वाजा ने सरकार से मांग की है कि पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि खाने-पीने की चीजों पर पहले ही महंगाई है और पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाने से महंगाई और बढ़ेगी।

……………………………..

संदिग्ध परिस्थिति में हुई कारखाने के मजदूर की मौत, पुलिस जांच में जुटी

अलीगढ़। थाना सासनीगेट क्षेत्र के महेन्द्रनगर स्थित कारखाने में मजदूर 20 वर्षीय जीतू पुत्र योगेंद्र निवासी महेंद्र नगर की संदिग्ध परिस्थिति मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने बताया कि जीतू ब्राइट का काम करता था। शनिवार दोपहर 12 बजे उन्हें फोन से सूचना मिली कि जीतू को करंट ने पकड़ लिया है। जब वह कारखाने में पहुंचे तो वह मृत अवस्था मे मिला। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

………………………

बन्नादेवी पुलिस ने 6 चोरी की बाइक सहित पकड़े दो वहां चोर

अलीगढ़। थाना बन्नादेवी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर भीकमपुर के जंगल स्थित बिजलीघर के निकट से दियो वहां चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चोरों में अनिल कुमार पुत्र पंचम सिंह निवासी बरौठ थाना लोधा, सुशील उर्फ कालू पुत्र रोहन सिंह निवासी गौशाल निरंजनपूरी थाना देहलीगेट हैं। पुलिस ने कोरोना के कब्जे से 6 चोरी की बाइक बरामद की हैं। पुलिस कार्यवाही में उ. नि. श्रवण कुमार, दीपक नागर, अंकित कुमार, सिद्धार्थ चौधरी, कांस्टेबल अविनाश दुबे, अजित कुमार शामिल रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *