अलीगढ़ ब्रेकिंग न्यूज, दस बङी खबरें

हफ्ते में अब 5 दिन सुबह 9 से रात्रि 9 बजे तक खुलेंगे बाजार

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब सरकार ने हफ्ते में 5 दिन ही बाजार खोलने की अनुमति दी है। प्रशासन ने भी व्यापारियों की समस्या को देखते हुए बाजार के समय मे बदलाव करते हुए सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी है। इसके साथ ही साप्ताहिक बंदी को भी समाप्त कर दिया है। लेकिन इसके साथ व्यपारियों और दुकानदारों को मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत भी दी है। अब बाजार सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलेंगे और शनिवार, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। लेकिन लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।
…………………….

व्यापारियों ने बाजार खोलने के समय मे किए बदलाव का किया स्वागत

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। सिविल लाइन व्यापार मंडल अध्यक्ष नवेद खान ने बताया है प्रशासन ने बाजार खुलने का सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदारों को शनिवार और रविवार में दुकानें बंद रहेंगी। हफ्ते में 5 दिन सोमवार से शुक्रवार तक बाजार खोलने की अनुमति दी है। फ्राइडे में दुकानें खुलेगी। अमीर निशां व्यापार मंडल के अध्यालश नईम अहमद ने कहा कि डीएम चंद्रभूषण सिंह ने व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुए साप्ताहिक बंदी को समाप्त कर दिया है। सिविल लाइन व्यापार मंडल व अमीर निशां व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।
………………………..

चैकिंग के दौरान पूर्व मेयर के पति को रोका तो पुलिस को होश में रहने की दी चेतावनी

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। पुलिस की दबंगई की किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिल जाएंगे। लेकिन इस बार इसके उलट हुआ है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमे पूर्व मेयर के पति पुलिस पर दबंगई दिखाते हुए नजर आ रहे हैं है और पुलिस को होश में रहने और देख लेने की धमकी दे रहे हैं। पूर्व मेयर शकुंतला भारती भी मौके पर पहुंचकर पुलिस और अपने पति को समझाती दिख रही हैं। यह नौबत इस लिए आई कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान पूर्व मेयर शकुंतला भारती के पति को बिना हेलमेट के रोक लिया और हेलमेट के बारे में पूछ लिया। इसी बात को लेकर वह इतने गुस्सा हो गए कि पुलिस वालों को होश में रहने और देख लेने की धमकी देने लगे। वहीं जब इस मामले में थाना प्रभारी देहली गेट से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह रविवार का मामला है। इस मामले में कुछ भी बताने में कतराते दिखे।
……………………..

नगर निगम ने सड़को पर पड़ी निर्माण सामाग्री हटाने का चलाया अभियान

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल के निर्देश पर मुख्य अभियन्ता कुलभूषण वार्ष्णेय के नेतृत्व में नगर निगम निर्माण विभाग की टीम ने महानगर के विभिन्न क्षेत्रों से निर्माण सामाग्री हटाने का अभियान चलाया। प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग नितिन रमेश गोकर्ण ने अपने विकास नगर और चूहरपुर क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त को सीएनडीएस वेस्ट को हटवाये जाने के निर्देश दिये थे। नगर आयुक्त ने सोमवार को निर्माण विभाग की 02 जेसीबी मशीन, 50 कर्मचारी व 8 अधिकारियों की 5 टीमों को विकास नगर, चूहरपुर रामघाट रोड क्वार्सी क्षेत्र से सीएनडीएस वेस्ट हटवाये जाने की कार्यवाई कराई है।
………………………..

एक सप्ताह पहले हुए एक्सीडेंट में घायल हुए युवक की उपचार के दौरान हुई मौत

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। थाना मडराक क्षेत्र के कस्बा के निकट 4 जून को पैदल घर के लिए आ रहे दो भाइयों को ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसमे 30 वर्षीय अशोक पुत्र कुँवरपाल उर्फ कुम्मी निवासी कस्बा मडराक गंभीर रूप से घायल हुए था। उसे उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया था जहां रात्रि में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने बताया कि 4 जून को अशोक अपने बड़े भाई श्यामसुंदर के साथ भट्टा पर ईंट तय कर घर के लिए लौट रहा था तभी ट्रक ने उसे टक्कर मार दी जिसमे उसकी मौत हो गई।

……………………

अनियंत्रित होकर गिरे बाइकसवार की मौके पर हुई मौत

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। थाना अतरौली क्षेत्र के मौसमपुर के निकट सोमवार सुबह को अचानक सामने नीलगाय आने से बाइकसवार अनियंत्रित होकर गिर गया। हादसे में बाइकसवार 30 वर्षीय चंद्रभान उर्फ छोटेलाल पुत्र मेघसिंह निवासी बीसोरा आलमपुर थाना दादों की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने बताया कि चंद्रभान किसी काम से अतरौली जा रहा था और मौसमपुर के निकट एक नीलगाय सामने आ गई। जिससे वह अनियंत्रित होकर गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
………………..…

डीएम ने समस्याओं को सुनकर किया निस्तारण

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने सोमवार को कलक्ट्रेट में जन समस्याओं को सुना और उनका निस्तारण किया। उन्होंने समस्याओं को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्बंधित शिकायतों का एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होना चाहिए। इसके साथ ही डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए है कि तहसील में आने बाली समस्याओं का मौके पर टीम भेजकर निस्तारण करे।
……………………

भाजपा नेता कर रहे कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का प्रयास : विवेक बंसल

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। राजस्थान सरकार में बीती रात से हुए उथल-पुथल में शाम होते-होते मामला शांत हो गया है। लेकिन अभी भी लोगों का मानना है कि राजस्थान कांग्रेस सरकार से खतरा टला नहीं है। वहीं इस मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक बंसल ने आरोप लगाया कि भाजपा उच्च नेतृत्व ने धन बल के सहारे पूर्ण बहुमत प्राप्त अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार को अस्थिर किये जाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जयपुर में हुई बैठक में कांग्रेस के सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपना नेता मैन लिया है। बैठक में कांग्रेस के महासचिव प्रभारी संगठन के.सी.वेणुगोपाल, प्रभारी महासचिव अविनाश पांडेय, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, केंद्रीय पर्वेक्षक रणदीप सिंह सुरजेवाला, अजय माकन मौजूद रहे।
………………….

राजकीय महाविद्यालय अतरौली में शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों की हुई जांच

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। डीएम चंद्रभूषण सिंह द्वारा गठित समिति के अध्यक्ष के रूप में सोमवार एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह ने वीरांगना अवंतिका बाई राजकीय महाविद्यालय अतरौली में शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच का कार्य किया गया। इस दौरान समिति के सदस्य के रूप में वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा विभाग तथा डॉ इंद्रपाल सिंह शाक्य वरिष्ठ प्रवक्ता राजकीय महाविद्यालय अतरौली मौजूद रहे। जांच के दौरान प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय अतरौली ने भी सहयोग किया। इस प्रकार जनपद के कुल 6 राजकीय महाविद्यालयों की जांच की जानी है।
………………..

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों को वितरित किए मास्क व आयुर्वेदिक काढ़ा

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने बताया कि पंजीपुर गांव मे जनता की मूलभूत समस्याओं को जाना तथा समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों से शिकायत की। इसके अलावा अत्यंत गरीब लोग जिनके पास ना कोई काम है ना धंधा और व राशन तक से मोहताज है। उनकी सूची तैयार की जा रही है। उसमें से कई लोगों को राशन उपलब्ध कराया गया। इसके अलावा लोगों को कोविड-19 से बचाने के लिए लोगों को जागरूक किया और रोग प्रतिरोधक क्षमता वृद्धि के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण किया गया और अत्यंत जरूरतमंदों को मास्क वितरण किया। इस मौके पर महेश शर्मा, अहमर अली, मोहम्मद आसिफ, नदीम, रिंकू अफसार चौधरी, सत्येंद्र, कुमैल आदि मौजूद रहे।
………………….

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *