अलीगढ़ की 15 बड़ी ब्रेकिंग ख़बरें

अलीगढ़ ब्रेकिंग न्यूज विशेष भगीरथ प्रयास न्यूज नेटवर्क|

डेयरी हटाने गए नगर निगम को करना पड़ा लोगो। के विरोध का सामना

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल के निर्देश पर शनिवार को नगर निगम ने पंचनगरी और सराय हरनारायण में 3 डेयरी के खूंटे व हौद तोड़ने की कार्यवाई की। पंचनगरी और सराय हरनारायण में कार्यवाई में स्थानीय लोगों और मौके पर पहुॅचे सपा नेता अज्जू इश्हाक व सचिन यादव के उकसावे पर स्थानीय लोगों ने नगर निगम व पुलिस के साथ अभद्रता व विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पहुॅचे सिटी मजिस्ट्रेट विनित कुमार, अपर नगर मजिस्ट्रेट रंजीत सिंह ने तत्काल पहुॅचकर स्थिति को नियंत्रण में लेते हुये भीड़ को हटवाया। स्थानीय लोगों व डेंयरी संचालकों की मांग के आधार व दो दिन के लाॅक डाउन को देखते हुये 15 अगस्त तक डेयरी शिफ्ट करने की मोहल्लत दी। इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त रोहित सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ शिव कुमार, सहायक अभियन्ता सिब्ते हैदर, विनय कुमार राय, आरपी सिंह, महेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, राजेश जैन, राजेश कुमार अजीत कुमार राय, अमरीश वर्मा, अनिल सिंह, आरसी सैनी, डाॅ रामजी लाल, धर्मवीर सिंह, मीडिया सहायक अहसान रब, शरद, बबलू कमल, शेखर जीवन थानाध्यक्ष सासनीगेट जावेद अहमद सहित पुलिस बल आदि मौजूद रहें।

अवैध डेरियो को हटाने में संयम से काम ले नगर निगम : रुबीना खानम

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। सपा नेता रुबीना खानम ने पंचनगरी में नगर निगम एवं प्रशासन द्वारा अवैध डेरियो को हटाने की कार्रवाई पर नगर निगम से सय्यम बरतने की अपील की। रुबीना खानम ने कहा छोटे व्यपारी कोरोना एवं लॉक डाउन के चलते पहले ही त्रस्त हो चुके है। ऐसे में गरीब व्यापारियों की डेरियो में किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ करना उन पर एफ़आइआर करना न्याय उचित नही है। नगर निगम को बल प्रयोग न करते हुए डेरी संचालको से वार्ता कर समाधान निकालना चाहिये एवंम डेरी संचालको को भी न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हुए कानून को अपने हाथ में लेने से बचना चाहिये।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भूख-हड़ताल ही अब अंतिम विकल्प : रंजन राणा

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। प्रर्यावरण एवं पर्यटन विकास समिति के प्रबंधक रंजन राना ने जिला प्रशासन द्वारा राजेन्द्र अखाड़ा व लाल डिग्गी पोखर पर किये जा रहे अनावश्यक अतिक्रमण के खिलाफ मुख्यमंत्री से धरना-प्रदर्शन की अनुमति दिए जाने की मांग की है। रंजन राना ने कहा कि यह समय कोरोना वायरस फैलने से विपरीत परिस्थितियों से गुजर रहा है। जहां जनमानस के बचाव को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है। जनता के हितों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी चुनौती है। परन्तु ज़िला प्रशासन द्वारा इस समय को आपातकाल की स्थिति की तरह व्यवहार में लाया जा रहा है। लाल डिग्गी पोखर पर हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना की जा रही है तथा राजेंद्र अखाड़ा एतिहासिक महत्व का कुश्ति प्रतियोगिताओं का आयोजन स्थल है तथा प्रत्येक वर्ष नुमाइश के लिए सहायक सिद्ध होता है। 14 अगस्त सुबह 10 बजे से भूख हड़ताल राजेन्द्र अखाड़ा पर की की जाएगी।

सामाजिक संस्था आग़ाज़ रे ऑफ होप ने आलमबाग में किया सेनेटाइज का कार्य

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। सामाजिक संस्था आग़ाज़ रे ऑफ होप एवं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व सचिव शाहज़ेब अहमद के ने वार्ड नम्बर 35 आलम बाग भमोला में घर घर जाकर सेनेटाइज किया गया। इस अवसर पर शाहज़ेब अहमद ने कहा कि यह कार्य पूरे अलीगढ़ में घर घर जाकर निरंतर युद्ध स्तर पर चलता रहेगा। इस अवसर पर शाहरुख अहमद , आदिल जवाहर, आब्रीद अशरफ़, ज़ाकिर खान, सिब्तेय मेहंदी आदि मौजूद रहे।

भाजपा जिला महामंत्री के खिलाफ पुलिस प्रशासन को लेना चाहिए स्वयं संज्ञान : आगा यूनुस

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने कहा कि भाजपा के जिला महामंत्री ने सत्ता के नशे में चूर होकर अलीगढ़ के उद्योगपति को जिस प्रकार गंदी गाली गलौज के साथ धमकाया है।भाजपा का यही चाल चरित्र और चेहरा है। उन्हीने कहा कि यह दिखाता है कि सत्ता का गुरुर इन भाजपाइयों पर सर चढ़कर बोल रहा है और लोगों से अपनी बात मनवाने के लिए किसी हद तक जाने के लिए तैयार बैठे हैं। उद्योगपति अगर किसी भय के कारण शिकायत नहीं कर रहे तो भी न्याय के लिए पुलिस को स्वेच्छा से प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही करना चाहिए। इस बात से कैसे इंकार किया जा सकता की किसी अन्य उद्योगपति व व्यापारी के साथ ऐसी घटना घटित नहीं हो रही।

इंडिया फस्र्ट सीरियल दर्शकों पर छोड़ रहा है गहरी छाप

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। आस्था चैनल एक तरफ जहां भारतीय धर्म एवं संस्कृति के धारावाहिक प्रसारित करता है। वहीं आजकल इंडिया फस्र्ट सीरीयल का प्रसारण सुबह 9.20 बजे आस्था चैनल पर किया जा रहा है। अजय सूद द्वारा निर्देशित इंडिया फस्र्ट सीरीयल दर्शकों पर राष्ट्रभक्ति की छाप छोड़ रहा है। जहां एक तरफ अलीगढ़ के निवासी वरिष्ठ इतिहासकार इरफान हबीब तो दूसरी तरफ देश के सबसे बड़े इतिहासकार मेजर जनरल जीडी बक्शी और सतीशचन्द्र मित्तल, कपिल कुमार जैसे इतिहासकार अपने-अपने तरीके से भारत की आजादी की लड़ाई का ब्यौरा देते हैं। दूसरी तरफ अजय सूद, मनोज बक्शी, रामसुजान सिंह ने भी कामेडी से दर्शकों का दिल लुभाया है। इंडिया फस्र्ट सीरीयल के निर्माता और अभिनेता अजय सूद ने बताया कि इंडिया फस्र्ट सीरीयल टेलीविजन जगत के इतिहास में पहला ऐसा सीरिसल है जिसको उसके दर्शकों का भरपूर प्यार और स्नेह मिल रहा है।

8 अगस्त का दिन भारत के लिए बहुत महत्व का दिन है: तारिक़ ख्वाजा

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक़ ख्वाजा ने कहा कि 8 अगस्त 1942 का दिन भारत के स्वाधीनता आंदोलन में मील का पत्थर साबित हुआ। इसलिए आज का दिन बहुत महत्त्व रखता है। क्योंकि आज का दिन अंग्रेज़ो से भारत को आज़ाद कराने का सबसे बड़ा आंदोलन था। क्योंकि इसको अगस्त क्रांति के नाम से भी जाना जाता है ये भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन का अंतिम सबसे बड़ा आंदोलन था। इससे अंग्रेज़ों को ये आभास हो गया था कि अब हमको भारत छोड़ना ही पढ़ेगा। आज़ादी की इस लड़ाई में भारत के सभी वर्गों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जिससे कि गांधी जी के हाथ और मज़बूत हुए।

आज ही दिन गांधी जी ने जलाई थी अंग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन की अलख : सागर तोमर

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य सागर सिंह तोमर ने क्वार्सी कैंप कार्यालय पर भारत छोड़ो आंदोलन की 78 वीं वर्षगाँठ पर आंदोलन के वीर सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। सागर सिंह तोमर ने कहा है कि आज ही के दिन 8 अगस्त 1942 को महात्मा गाँधी ने “अँग्रेजो भारत छोडो ” आंदोलन की अलख हर भारत वासी के मन में अँग्रेज सरकार के विरूद्ध जगाई। जिसके कारण अँग्रेजों को मजबूर होकर भारत छौडकर जाना पडा और तब जाकर देश को आजादी मिली थी। जनान्दोलन में 940 लोग मारे गये,1630 घायल हुए,18000 नजरबन्द तथा 60229 गिरफ्तार हुए। मगर दु:ख की बात यह है कि आज वह पार्टी झूठ बोलकर केन्द्र की सत्ता पर काबिज है जिसने इस आन्दोलन को कुचलने के लिए उस वक्त देश का साथ न देकर अंग्रेज सरकार का साथ दिया था और आज वह उसी मानसिकता के चलते हमारी आजादी को कुचलने में लगी है। श्रद्धॉंजलि देने वालों में यज्ञा अग्रवाल, उमेश अग्रवाल, गुलजार अहमद, अब्दुल सहूर, नन्नू खान, रामगोपाल, रविंद्र कुमार, संतोष दिवाकर, नासिर अली आदि लोग उपस्थित रहे।

आप कार्यकर्ताओं ने गांव सुखरावली में की कोरोना संक्रमित की जांच

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना प्रभाव व कम जांच दर से चिंतित दिल्ली प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर शनिवार को जिला अध्यक्ष परवेज़ अली खान के नेतृत्व में गांव सुखरावली में घर घर जाकर थर्मल स्कैनर व ऑक्सिमीटर की सहायता से लोगों की जांच कर कोरोना संक्रमित की पहचान करने का प्रयास किया। परवेज़ अली खान ने बताया कि लगभग डेढ़ सौ लोगों की जांच की गई और सभी स्वस्थ पाए गये। परवेज़ अली खान ने कहा कि देश व प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन उच्च गति से बढ़ती ही जा रही है। ऐसे समय मे प्रदेश सरकार को अपना ध्यान मंदिर निर्माण से हटाकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लगाना चाहिये। इस मौके पर परवेज़ अली खान, ज़िला उपाध्यक्ष सतीश चंद्र शर्मा, ज़िला कार्यकारिणी सदस्य शिवम नायक, कोरोना हेल्पलाइन के जिला प्रभारी नदीम अंजुम आदि मौजूद रहे

एसडीएम अतरौली ने अनावश्यक घूम रहे लोगों को लॉकडाउन के पालन करने की दी हिदायत

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के पालन को लेकर एसडीएम अतरौली पंकज कुमार ने सीओ अतरौली प्रशांत कुमार के साथ अतरौली कस्बे का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मेडीकल स्टोर को छोड़कर अन्य सभी दुकानों को बंद कराया और अनावश्यक घूम रहे लोगो को समझाकर घरों में रहने की हिदायत दी। इसके साथ ही उन्होंने न बताया कि अतरौली में लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है।

भूमि आवंटन करने वाले अधिकारियों पर भी हो कार्यवाही : चौ. बिजेंद्र सिंह

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। कांग्रेस के पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी अलीगढ उन अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही करें जिन्होंने ग्राम पंचायतों में फर्जी पट्टों का आवंटन किया है। उन्होंने कहा कि बड़ी विडम्बना है कि जनपद की सभी तहसीलों में जो फर्जी भूमि आवंटन निरस्त किये जा रहे हैं उनके लिए जो अधिकारी कर्मचारी दोषी हैं उनके खिलाफ भी कड़ी कानूनी कार्यवाही हो। क्यों कि इस गोरखधंधे में समस्त तहसीलों के तत्कालीन तहसीलदार और उपजिलाधिकारी शामिल हैं और उन्ही के द्वारा भूमि आवंटनों को स्वीकृति दी गयी है। उन्होंने कहा कि आवंटियों ने खून पसीने की कमाई रिश्वत के रूप में देकर आवंटन कराए गए होंगे और कड़ी मेहनत से इन जमीनों को उपजाऊ बनाया है यदि आज वो जनपद की सभी जमीनें ग्राम पंचायतों को दी जाएगी तो गरीब जनता को बहुत बड़ी आर्थिक हानि ही नहीं मानसिक चोट पहुंचेगी। यदि जिला प्रशाशन में नैतिकता है तो जांच कर उन सभी दोषी अधिकारियों की सूची बनाएं और इस आर्थिक हानि को उन्ही अधिकारियों से वसूल किया जाए जिन्होंने ये आवंटन किये हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केरल विमान हादसे में मृतकों को दी श्रद्धांजलि

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। महानगर कांग्रेस कमेटी के मेडिकल रोड स्थित कैंप कार्यालय पर महानगर अध्यक्ष परवेज अहमद के नेतृत्व में केरल में हुए विमान हादसे में पायलट समेत 20 लोगों की मृत्यु और 100 से अधिक घायल होने पर गहरा दुख व्यक्त किया है। कैंडल जलाकर मृतक लोगों की आत्मा शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। कार्यकर्ताओं ने मृतक परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष परवेज अहमद तथा अन्य पदाधिकारियों ने मृतक आश्रितों के लिए समुचित आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की। मृतक परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी दिलाने के लिए केंद्र सरकार से मांग की है। इस विमान हादसे की उच्च स्तरीय जांच कराई जानी चाहिए इस मौके पर उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा, महामंत्री एमएल पापा, सचिव मोहम्मद सिराज, लियाकत अली उर्फ राजा बाबू, इरशाद सलीम, मोहम्मद सुहेब, मोहम्मद अरहम, खालिद खान बलियावी, रामगोपाल, अरविंद बाल्मीकि, मोहम्मद रिजवान आदि लोग मौजूद रहे।

छोटे भाई की हत्या करने वाले बड़े भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। थाना हरदुआगंज क्षेत्र के जलाली में गुरुवार को छोटी सी बात पर दो भाइयों ओमप्रकाश और जीतू पुत्रगण रामस्नेही में झगड़ा हो गया था। जिसमे बड़े भाई ओमप्रकाश ने छोटे भाई जीतू को चाकू मार दिया था। जिसमे जीतू की मौत हो गई थी। पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर ओमप्रकाश को जलाली के बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ओमप्रकाश से आला कत्ल चाकू भी बरामद कर लिया है।

मडराक पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले 5 लोगों को किया गिरफ्ता

अलीगढ़। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। थाना मडराक पुलिस ने अवैध शराब बेचने वाले 5 लोगों राजेश पुत्र वेदप्रकाश, हिमांशु उर्फ सोनू पुत्र राजू उर्फ प्रदीप कुमार, भोला पुत्र दरयाव निवासीगण मछुआ थाना इगलास, वालेश पुत्र मेघसिंह निवासी कोठियां थाना मडराक, हलीम खान पुत्र शौकत अली निवासी हस्तपुर थाना इगलास को गांव कोठियां के निकट से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से 185 पव्वा देशी शराब, एक कैन में 15 लीटर रेक्टिफाइड स्प्रिट, एक कैन में 10 लीटर अपमिश्रित शराब, एक बुलेरो कार, 5 मोबाइल, 2950 रुपए बरामद किए हैं। पुलिस कार्यवाही में थानाध्यक्ष राजीव कुमार, उ.नि. नरेंद्र सिंह, हरेंद्र कुमार, कांस्टेबल जयपाल, प्रेमवीर सिंह, सूरज कुमार शामिल रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *