अकबरपुर पुलिस की चेकिंग से तबाह हो चुकी है क्षेत्र की जनता

अनुराग उपाध्याय की रिपोर्ट

अंबेडकरनगर। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट। थाना अकबरपुर क्षेत्र में इन दिनों कोरोना वायरस के बचाव को लेकर पुलिस द्वारा चेकिंग से जनता तबाह हो चुकी है। कारण नियमों का पालन किये जाने के बावजूद तरह-तरह से प्रताड़ित व अवैध वसूली बताया जा रहा है। ज्ञात हो कि चीन से फैले कोरोना जैसे घातक वायरस पर काबू पाने के लिए सरकार द्वारा आमजन को मास्क के उपयोग, सामाजिक दूरी बनाये रखने आदि जैसे प्रशासनिक स्तर पर सुझाव दिये जानेे का निर्देश दिया गया है जिसके क्रम में जागरूकता अभियान चल रहा है और पुलिस को यह अधिकार दिया गया है कि वे क्षेत्र में बगैर मास्क के वाहन चलाते व अनावश्यक घूमने पर ऐसे लोगों से जुर्माना वसूली करें।
इस आदेश के पालन में भले ही अन्य थाना क्षेेत्रों में पुलिस सही ढंग से काम कर रही हो किन्तु अकबरपुर में पुलिस इसका दुरूपयोग कर रही है। बताया जाता है कि जब से इस चौकी का प्रभार मनोज कुमार सिंह को मिला है, उनके द्वारा सरकार की मंशा जाय भाड़ में, अवैध कमाई हो यह उनकी प्राथमिकता में शुमार हो गया है।
पुलिस की चेकिंग तहसील तिराहे पर जारी रहती है, कोई अपने घर से नजदीकी बाजार में घरेलू सामान की खरीद में निकला और पुलिस की नजर में आ गया और संयोग से मास्क लगाये है। तो समझों कि उसकी सामत आ गयी है, 100 से 500 रूपये तक पुलिस को देना ही पड़ेगा।
पुलिस के इस काले कारनामें से क्षेत्रवासियों में चर्चा का विषय बना है।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *