आज मार्केटयार्ड के व्यापारियों का एक दिवसीय हड़ताल , नहीं होगी ट्रकों की लोडिंग अनलोडिंग

पुणे , भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो रिपोर्ट :

पुणे के मार्केट यार्ड सहित तमाम व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले दी पूना मर्चेंट चेंबर और फेडरेशन आफ एसोसिएशन आफ ट्रेड की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा 5 जून को कृषि माल को कृषि उत्पन्न बाजार विनियमन से मुक्त किए जाने संबंधी अध्यादेश को कृषि उत्पन्न बाजार मार्केट यार्ड द्वारा लागू न किए जाने तथा अन्य विभिन्न मांगों को लेकर चेंबर और एसोसिएशन के तमाम व्यापारी मंगलवार 25 अगस्त को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल करेंगे.

व्यापारियों की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि एसोसिएशन और चेंबर से संलग्न सभी व्यापारी मंगलवार 25 अगस्त को अपनी दुकानें व प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रखेंगे और इस दिन यानी 25 अगस्त को मार्केट यार्ड में ट्रकों की लोडिंग और अनलोडिंग नहीं होगी.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि कृषि उत्पन्न बाजार व्यापारियों की वाजिब मांग को भी नहीं मान रही है और अड़ियल रवैया अपनाए हुए हैं इसलिए 1 दिन का सांकेतिक हड़ताल किया जा रहा है यदि इसके बाद भी प्रशासन व्यापारियों की मांग पर विचार कर सकारात्मक निर्णय नहीं लेता है तो यह आंदोलन लंबा भी खिंच सकता है.

विज्ञप्ति में बताया गया कि आज संस्था के सभी पदाधिकारियों और सभी सदस्यों की जूम एप के माध्यम से ऑनलाइन मीटिंग हुई और इस मीटिंग में सर्वसम्मति से मंगलवार को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल करने का निर्णय लिया गया.

चेंबर के अध्यक्ष पोपटलाल ओस्तवाल ने सभी सदस्यों से अपील किया है कि वह इस एकदिवसीय सांकेतिक हड़ताल में शामिल होकर हड़ताल को सफल बनाएं और केंद्र सरकार द्वारा 5 जून 2020 को जो अध्यादेश लाया गया था उसे यहां भी लागू करवाएं.

बता दें कि व्यापारियों का कहना है कि कृषि माल को कृषि उत्पन्न बाजार समिती विनियमन से मुक्त न करने की वजह से कीमतें बेतहाशा बढ़ी हैं जिससे न केवल ग्राहकों पर असर पड़ रहा है बल्कि इसका असर सभी दुकानदारों पर भी पड़ रहा है. इसके अलावा भी तमाम साइड इफेक्ट है जिसकी वजह से यह हड़ताल आवश्यक हो गई है.

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *