1,200 परिवारों की मदद के  लिए लीला पुनावाला फ़ाउंडेशन और कॉग्निजेंट  ने हाथ मिलाया

कोविड 19  में लगातार समाजसेवा जारी  

पुणे, भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क :

पुणे स्थित एनजीओ लीला पुनावाला फ़ाउंडेशन (एलपीएफ)  ज़रूरतमंद और होनहार छात्राओं  को छात्रवृत्ति  प्रदान करता  हैं.  कोविड 19  के दौरान प्रभावित हुई गरीब छात्राओं और  उनके परिवारों को  मदद करने के लिए फ़ाउंडेशन ने  दुनिया की अग्रणी पेशेवर सेवा प्रदान करनेवाली कंपनी  कॉग्निजेंट के साथ भागीदारी की हैं.

इस परियोजना  के तहत  पुणे शहर और ग्रामीण उपनगरों के 14 स्कूलों की 600 एलपीएफ स्कॉलर्स छात्राओं के परिवारों को एक महीने का  किराने का सामान  और स्वच्छता विषयक आवश्यक  किटस  की  आपूर्ति की गयी.इन मे  ज्यादातर  लड़कियों के माता-पिता दिहाड़ी कमाने वाले होते हैं जिनकी आजीविका महामारी के कारण प्रभावित हुई है. 

“फिरोज पुनावाला, संस्थापक ट्रस्टी, एलपीएफ ने इस वक़्त कहा,  एलपीएफ हमेशा जरूरत के समय में एलपीएफ छात्राओं  के परिवारों की सहायता करने में सबसे आगे रहा है. कॉग्निजेंट के समर्थन के माध्यम से, हम 600 से अधिक एलपीएफ स्कॉलर्स और उनके परिवारों का समर्थन करने में सक्षम हैं,और  हम इस समर्थन के लिए वचनबद्ध  हैं, ”कॉग्निजेंट के ग्लोबल हेड  दीपक प्रभु मट्टी  ने कहा, ” एलपीएफ द्वारा इस महत्वपूर्ण और सामयिक पहल का हिस्सा बनने के लिए कॉग्निजेंट को सम्मानित किया गया है, जिसका लक्ष्य हैं महामारी से प्रभावित  छात्राओं और उनके परिवारों की ज़रूरतों को पूरा करने मै  उनकी मदद करना .

” “एलपीएफ  की लड़कियों का सशक्तीकरण के लिए  प्रतिबद्धता, सामुदायिक विकास की निति  ,गुणवत्तापूर्ण शिक्षा  की निति हमसे सामान विचारोंवाली एवं प्रेरक  है””अर्शिया, एलपीएफ स्कॉलर ने कहा, मैं  और मेरा  परिवार एलपीएफ और कॉग्निजेंट का आभारी हैं  उन्होंने हमें एक महीने की आवश्यक वस्तुएँ प्रदान की   निश्चित रूप से आने वाले दिनों में भी हमें  मदद मिलेगी.  मुझे उम्मीद है कि  ऐसे और भी  संगठन ज़रूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आएंगे.”

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *