NSUI ने विद्यालय के छात्रों के जनरल प्रमोशन एवं नए सत्र में प्रवेश प्रणाली में बदलाव के संदर्भ में विश्वविद्यालय कुलपति को सौंपा ज्ञापन

गोरखपुर। भगीरथ प्रयास न्यूज़ नेटवर्क। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) गोरखपुर द्वारा प्रदेश अध्यक्ष सुमित कुमार पांडेय के निर्देश पर आज 2 जून 2020 को जिलाध्यक्ष अंशुमान पाठक के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के छात्रों के जनरल प्रमोशन एवं नए सत्र में प्रवेश प्रणाली में बदलाव के संदर्भ में चार सूत्रीय मांग पत्र विश्वविद्यालय कुलपति से मिलकर सौंपा गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान दिया गया।
जिलाध्यक्ष अंशुमान पाठक ने कहा कि करोना महामारी के चलते पूरा विश्व परेशान है इससे छात्र वर्ग भी अछूता नहीं है, गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित करवाई जा रही वार्षिक परीक्षाएं लाक डाउन के कारण अधर में लटक गई जिसके चलते विभिन्न जिलों के छात्र अपने घरों को वापस लौट गए ऐसे में उन छात्रों को पुनः एकत्रित कर परीक्षा प्रारंभ करना समस्त कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं के जीवन को खतरे में डालने जैसा होगा, इसलिए संगठन के निर्देश पर आज हमने छात्रों को प्रमोट करने, विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा के स्थान पर मेरिट के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ करने एवं छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने की मांग की है।
महानगर अध्यक्ष प्रखर पांडेय ने कहा कि छात्र-छात्राओं का भविष्य एवं जीवन दोनों ही बहुत ही महत्वपूर्ण है और प्रदेश सरकार एवं विश्वविद्यालय प्रशासन को सभी का ध्यान देना ही होगा।
पिछले दिनों प्रदेश अध्यक्ष सुमित कुमार पांडेय ने छात्र-छात्राओं की मांगों को देखते हुए समस्त जिला अध्यक्षों को यह निर्देश दिया था की वे परिस्थितियों के अनुसार मांग पत्र विश्वविद्यालय कुलपति को सौपें।
कुलपति जी ने इस संदर्भ में विचार कर उपरोक्त मांग पत्र राज्यपाल को प्रेषित करने की बात कही है।

इस दौरान महानगर अध्यक्ष प्रखर पांडेय, जिला उपाध्यक्ष विख्यात भट्ट, महासचिव पुनीत त्रिपाठी, आशीष अग्रहरी उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *